ऑनलाइन कमाई का जबरदस्त तरीका! इस खासियत वाला 10 रुपए नोट बना रहा अमीर, जानिए डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: 10 rupee peacock note earning. आज के समय में ऑनलाइन बिजनेस तेजी से ग्रोथ करते जा रहे हैं। अगर आप ऐसे बिजनेस की तलाश में है जिसमें कम खर्चे में मोटी कमाई हो तो आपके लिए यह जबरदस्त खबर होने वाली है। ऐसे लोग जो दुर्लभ कैटेगरी के नोट सिक्कों को जमा करते है, तो ऑनलाइन कमाई करने का यह जबरदस्त तरीका मिल रहा है।

इस समय सालों तक पुराने सिक्कों की कीमत आसमान को छू रही हैं। इसके पीछे की वजह इसमें दी गई ऐसी खासियत जो ओर कोई सिक्का या नोट में नहीं है। अगर आप के घर में कोई 10 रुपए का नोट रखा है, मालामाल होने से कोई रोक नहीं पाएगा। जिससे आप भी यहां अपनी किस्मत को भी आज़मा सकते है। इंटरनेशनल मार्केट में इस समय ऐसे काम में पैसे की बरसात हो रही है।

मोर छपा 10 रुपए का नोट दिलाएगा पुरे 1 लाख

इस 10 रुपए के नोट की खासयित की बात करें, तो इस नोट के पीछे एक मोर की आकृति भी बनी हुई होनी चाहिए। जिसे सेल करने पर ऑनलाइन वेबसाइट पर पुरे के पुरे एक लाख रुपए मिल रहे है।

786 सीरियल नंबर वाला नोट दिलाएगा 1 लाख

अगर आप के पास में कोई खास नोट ऐसा रखा हैं, जिससे 10 रुपए के नोट पर 786 सीरियल नंबर लिखा हुआ होना चाहिए। तो भी खास कमाई करना का मौका मिल जाता है। हालांकि यहां पर बताए गए प्रोसेसे ऑनलाइन लिस्ट करना होगा। हालांकि लोगों को कम जानकारी होने के वजह से इस पुराने 10 रुपये के नोट की कोई वैल्यू ना हो। लेकिन ऑनलाइन मार्केट में इसकी जबरदस्त  मांग है। एक नोट से आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

ऑनलाइन तरीके से ऐसे सेल करें दुर्लभ नोट और सिक्के

ऑनलाइन तरीके से ऐसे दुर्लभ नोट और सिक्के को सेल करने के लिए coinbazzar.com, Quikr ,OLX में से किसी एक वेबसाइट पर जाना होगा।, जिसके बाद इन वेबसाइट पर जाकर इसका ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। यहां आप के पास में रखे पुराने सिक्के और नोट बेचने के सेक्शन पर मिल जाएगा। जिससे यहां पर ईमेल आईडी की मदद से रजिस्टर करें। इसके बाद आप दुर्लभ कैटेगरी के करेंसी का ऐड पोस्ट कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App