आ रही ही कई बाइक्स लेकिन सभी को Yamaha RX100 का इंतजार, लीक हुई बड़ी अपडेट!

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Yamaha RX100 Update: भारतीय बाजार में कई टू व्हीलर लॉन्च होने वाले हैं। साल 2024 सभी कंपनियों के लिए खास रहने वाला है। खासकर टू व्हीलर सेगमेंट में जहां इलेक्ट्रिक टू व्हीलर भी काफी तेजी से अपनी पकड़ बना रही है। इसलिए हीरो, होंडा, टीवीएस, बजाज सहित विदेशी कंपनियों जैसे कि यामाहा, कावासाकी और सुजुकी अपनी कई मॉडल्स को भारत में लॉन्च करने वाले हैं।

Yamaha RX100 भी दिखाएगी कमाल

यामाहा ने अपनी पुरानी बाइक आरएक्स 100 का क्रेज देखते हुए उसे दोबारा से लांच करने का फैसला कर लिया है। कंपनी के सीईओ ने इस नए सिरे से डिजाइन करके भारत में लॉन्च करने की बात कही थी और उस समय ही इसका प्री प्रोडक्शन भी शुरू हो चुका था।

अब यह बाइक अपने अंतिम अवस्था में है और बहुत ही जल्दी इसके लॉन्च की खबर आ सकती है। लेकिन यामाहा आरएक्स 100 (Yamaha RX100) के लांच होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

बाइक पर आई बड़ी अपडेट

नई यामाहा आरएक्स 100 में 100 नहीं बल्कि 200 सीसी का इंजन मिल सकता है। हालांकि कंपनी ने यह खबर आधिकारिक रूप से नहीं दी है। लेकिन कई लोगों का कहना है कि स्पोर्ट्स सेगमेंट में बढ़ रही युवाओं की दिलचस्पी को देखते हुए यामाहा ने यह फैसला लिया है।

इसके अलावा इसे रेट्रो क्रूजर लुक भी दिया जाएगा जिस कारण से रॉयल एनफील्ड की मुसीबत बढ़ सकती है। अभी क्रूजर सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की बादशाहत कायम है। ऐसे में अगर यामाहा आरएक्स 100 क्रूजर सेगमेंट में लॉन्च होती है तो कहीं ना कहीं रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की सेल पर असर पड़ेगा।

लंबे सफर के लिए होगी Yamaha RX100

यामाहा आरएक्स 100 काफी अच्छी बाइक थी। उस समय इसमें काफी ज्यादा पावर मिलता था। इसके अलावा इसकी सिटिंग पोजिशन भी अच्छी थी। इसलिए लोग इसे लंबी राइड पर ले जाया करते थे। इसी को देखते हुए कंपनी इसे आरामदायक फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी और इसमें लंबा सीट मिलने वाला है। जिस पर दो लोग बड़े ही आराम से लंबा सफर कर सकेंगे।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App