80 के दशक की Bullet कही जाने वाली Yamaha RX100 दुबारा होगी लॉन्च, जानें इसकी कीमत

By

Timesbull

Yamaha RX100 बाइक को 90 के दशक में इसके आकर्षक लुक और तेज रफ्तार के लिए पसंद किया जाता है। उस समय के युवा इस बाइक का उपयोग रेस लगाने में किया करते थे। लेकिन कंपनी ने इस बाइक का प्रोडक्शन लॉन्च के कुछ साल बाद ही बंद कर दिया था।


इसके अधिक उत्सर्जन मानक के कारण इसे बंद किया गया था। वहीं कई लोग बताते हैं कि इसका इस्तेमाल अपराधी इसके तेज रफ्तार के कारण किया करते थे जिस कारण पुलिस को उन्हें पकड़ने में बहुत मुश्किल आती थी। इसे देखते हुए सरकार ने इसके प्रोडक्शन को बंद करने को कंपनी को कहा था।

लेकिन अब फिर से इस बाइक को नए लुक और ज्यादा पॉवर के साथ कंपनी बाजार में पेश करने वाली है। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस पॉपुलर बाइक को सबसे पहले 1985 में पेश किया था। अब कंपनी फिर से इसे नए लुक और आकर्षक डिज़ाइन के साथ पेश करने की योजना पर काम कर रही है। इस बाइक के दुबारा लॉन्च होने की खबर सुनकर कई लोग बहुत उत्साहित हैं। इस रिपोर्ट में आज हम आपको इस बाइक के बारे में कुछ जरूरी बातें बताएंगे।

यह भी पढ़ें:-Bullet को खरीदने के लिए नहीं चाहिए 2 लाख, अब सिर्फ 24 हजार में फाइनेंस प्लान के साथ लाएं बाइक

RX100 इस दिन हो सकती है लॉन्च

Yamaha RX100 बाइक की 90 के दशक में लोकप्रियता सबसे अधिक थी। इस बाइक से उस समय के युवा रेस लगाया करते थे। ऐसे में इसकी लोकप्रियता को देखकर कंपनी इसे फिर से बाजार में पेश करना चाहती है।

कंपनी की नई Yamaha RX100 बाइक में कई आधुनिक फीचर्स मिलने वाली है। इसे आकर्षक लुक के साथ तैयार किया जा रहा है। इस बाइक को कंपनी बजट सेगमेंट में उतार सकती है। कंपनी की ये बाइक एलॉय व्हील्स के साथ आएगी। कंपनी आपने कुछ नए प्रोडक्ट्स को 2025-26 में पेश करने की योजना बना रही है। ऐसे में इस बाइक के भी इसी समय लॉन्च होने की संभावना है।

इस बाइक को चाहने वाले आज भी हैं

कंपनी की 90 के दशक की बाइक Yamaha RX100 को आज भी पहले की ही तरह लोग पसंद करते हैं। इस बाइक को मॉडिफाई कराके इसका इस्तेमाल आज भी किया जा रहा है। इसी लोकप्रियता के चलते कंपनी इसे फिरसे नए लुक और दमदार इंजन के साथ बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस बाइक को 1985 में मैन्युफैक्चर करना शुरू कर दिया था। लेकिन कंपनी ने इसका निर्माण सन 1996 में बंद भी कर दिया था। अब इसे फिर से बाजार में वापस लाने की तैयारी चल रही है जिससे बहुत लोग काफी उत्साहित हैं।

 

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram