सिर्फ 15,000 में स्कूटर ! 66 Kmpl का माइलेज देने की दम रखता है Yamaha का ये स्कूटर, गर्दा उड़ा देने वाले फीचर्स भी मिलते हैं साथ..

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Yamaha Ray Z: कई लोग एक बढ़िया स्कूटर तो लेना चाहते हैं लेकिन बस कम माइलेज मिलने के चलते इलेक्ट्रिक स्कूटर या बाइक में ही शिफ्ट हो जाते हैं। लेकिन आज के इस रिपोर्ट में हम आपको Yamaha के ऐसे स्कूटर से रूबरू करवाएंगे जो 66 Kmpl का शानदार माइलेज देने की दम रखता है, सबसे बढ़िया बात तो यह है कि यह स्कूटर अभी आपको मात्र 15,000 में मिल रहा है। आइए जानते हैं इसमें आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको खरीदने का तरीका।

Yamaha Ray Z स्कूटर में आते हैं ये गर्दा उड़ा देने वाले फीचर्स

अगर हम Yamaha Ray Z स्कूटर में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 113 cc का 4 स्ट्रोक वाला एयर कूल्ड इंजन मिल जाता है जो 7.2 PS की पावर तथा 8.1 NM का टॉर्क जनरेट करता है। इस स्कूटर के फ्रंट तथा रीयर में ड्रम ब्रेक्स यूनिफाइड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आते हैं। इस स्कूटर में आप एक बार में 5 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं। साथ ही अगर इस स्कूटर से मिलने वाले माइलेज की बात करें तो इससे आपको 66 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज भी मिल जाता है।

Yamaha Ray Z स्कूटर को आप किक तथा सेल्फ दोनों प्रकार से स्टार्ट कर सकते हैं तथा इसकी फ्यूल सप्लाई कार्बोरेटर के द्वारा होती है। इसमें आपको CVT गियर बॉक्स मिल जाता है तथा एनालॉग में इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिल जाता है जिसमें स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर और ऑडोमीटर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

बात करें आरामदायकता की तो इसमें पैसेंजर के लिए फुट्रेस्ट की सुविधा, सिंगल सीट टाइप तथा एक अच्छा अंदर सेट स्टोरेज भी मिल जाता है। स्कूटर के हेडलाइट में हैलोजन तथा टेल और टर्न सिग्नल लैंप में बल्ब का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, इस जगह पर यदि एलइडी लाइटिंग का इस्तेमाल किया जाता तो यह और बढ़िया होता।

बात करें अगर स्कूटर की टॉप स्पीड की तो इससे आपको आराम से 86 Kmph की टॉप स्पीड मिल जाती है कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक तथा रियर में यूनिट स्विंग सस्पेंशन लगाए हैं।

Yamaha Ray Z स्कूटर को मात्र 15,000 में खरीदने का तरीका

आपकी जानकारी के बता दे Yamaha ने वर्ष 2019 में अपने Yamaha Ray Z स्कूटर को डिस्कंटीन्यू कर दिया था लेकिन अगर हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 53,349 रूपए थी।

लेकिन अभी आपको यही स्कूटर bikedekho.com की वेबसाइट पर मात्र 15,000 में मिल जाएगा। जहां पर इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस स्कूटर को मात्र 12,000 किलोमीटर ही चलाया है और स्कूटर बिल्कुल न्यू कंडीशन में है। जिसमें किसी प्रकार की परफॉर्मेंस से जुड़ी हुई समस्या तथा कोई अन्य समस्या नहीं है। यह स्कूटर पूरे तरीके से स्क्रैच लेस है। अधिक जानकारी के लिए आप bikedekho.com की वेबसाइट पर अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करा कर सीधा ऑनर से संपर्क कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App