Volkswagen की इस रापचिक SUV में है 16.65 Kmpl माइलेज देने का दम.. कीमत मात्र इतनी !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Volkswagen Tiguan 2.0 TDI Highline: आज हम एक ऐसी SUV गाड़ी के बारे में आपको बताएंगे जिसके फीचर्स देखकर आप एक बार के लिए महिंद्रा थार को भी भूल जायेंगे। जी हां ! हम किसी और नहीं बल्कि Volkswagen Tiguan गाड़ी के 2.0 TDI Highline वेरिएंट की बात कर रहे हैं। इस गाड़ी से आपको आसानी से 16.65 Kmpl का शानदार माइलेज तो मिल ही जाता है। साथ ही इसमें आने वाला 1968 cc का इंजन काफी बढ़िया परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस गाड़ी को अभी आप मात्रा 7.75 लाख़ रुपए के बजट में खरीद कर ला सकते हैं जबकि वास्तविक कीमत काफी ज्यादा है। आईए जानते हैं इस दमदार SUV में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको इतने कम दाम पर खरीदने की पूरी प्रक्रिया।

 

Volkswagen Tiguan गाड़ी के 2.0 TDI Highline वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Volkswagen Tiguan गाड़ी के 2.0 TDI Highline वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1968 cc का 4 सिलेंडर वाला धांसू डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 141 bhp की अधिकतम पावर तथा 340 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। यह एक 5 सीटर वाली SUV गाड़ी है जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें यदि इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 16.65 Kmpl का माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस गाड़ी में अधिकतम एक बार में 71 लीटर तक डीजल इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार भरवा सकते हैं।

इस गाड़ी के अंदर आपको काफी बेहतरीन कंफर्टर और कन्वीनियंस के फीचर्स भी देखने के लिए मिलते हैं जिसमें एडजेस्टेबल स्टियरिंग, हीटर, एयर कंडीशनर, फ्यूल वार्निंग लाईट, रिमोट फ्यूल लीड ओपनर, ट्रंक लाइट, एसेसरी पावर आउटलेट, कप होल्डर, क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री, USB चार्जर, ऑटोमेटिक हेडलैंप्स जैसे फीचर्स देखने के लिए मिलते हैं।

 

Volkswagen Tiguan गाड़ी के 2.0 TDI Highline वेरिएंट को लाएं इतने कम दाम पर

आपकी जानकारी के लिए बता दे Volkswagen Tiguan गाड़ी के 2.0 TDI Highline वेरिएंट को कंपनी ने अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया है और उसका प्रोडक्शन भी बंद हो चुका है। लेकिन यदि हम इस गाड़ी की आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह नई दिल्ली में तकरीबन 30.88 लाख़ रुपए थी। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 7.75 लाख रुपए मिल रही है।

दरअसल, इस गाड़ी का इतने कम दाम में मिलने का सबसे बड़ा कारण है कि यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको उसके फर्स्ट ओनर ने कारदेखो की वेबसाइट पर कुल 53,421 किलोमीटर चलाने के पश्चात लिस्ट किया है। अधिक जानकारी के लिए तथा गाड़ी को खरीदने के लिए आप कारदेखो की वेबसाइट पर ही जाकर अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज़ कर सकते हैं। इसके पश्चात आप कारदेखो की टीम अथवा सीधा सेलर से भी संपर्क कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App