Maruti Suzuki New Celerio Coming To Compete With Hyundai Santro, Grand i10, And Tata Tiago

नई दिल्ली। ऑटो कंपनियो अपने की कारों में आधुनिक फीचर्स और डिजाइन में बदलाव करती रहती है। जिससे कि कंपनियो के कारों की सेल्स भी बढ़े। इस कढ़ी में मारुति अपने मारुति सेलेरियो को कई बदलाव के साथ पेश करने जा रही है।

बता दें कि मारुति सेलेरियो को साल 2014 में लॉन्च किया गया था और इन 7 सालों में इस कार को कंपनी ने एक बार भी जनरेशन अपडेट नहीं दिया है। काफी बार मारुति सेलेरियो के न्यू जनरेशन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जाता रहा है। यहां तक कि इस कार की बिना कवर वाली फोटोज भी सामने आ चुकी है। अपकमिंग सेकंड जनरेशन मारुति ​सेलेरियो में क्या कुछ हुए हैं बदलाव इस बारे में आप जानेंगे आगे:

नए लुक्स पेश होगी मारुति सेलेरियो

सेलेरियो का फर्स्ट जनरेशन मॉडल स्कवायर शेप का है जबकि सेकंड जनरेशन सेलेरियो राउंड शेप के डिजाइन के साथ आएगी। ऐसे में अब इस कार में बॉक्सी शेप डिजाइन नजर नहीं आएगा।

साइज में पहले से होगी बड़ी

सामने आई फोटोज में देखा जा सकता है कि नई सेलेरियो के ​साइज के बारे में इसका साइज पहले से बड़ा होगा। ऐसे में साइज बड़ा होने से इसमें ज्यादा केबिन स्पेस मिलेगा। वैसे इसके मौजूदा मॉडल में भी स्पेस की कोई कमी नहीं है।

वैगन आर वाले दिए जाएंगे इंजन ऑप्शंस

अनुमान है कि अपकमिंग सेलेरियो में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलना जारी रह सकता है। यह इंजन 67 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है। इसके अलावा इसमें वैगन आर वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। इस कार में सीएनजी का ऑप्शन कम पावरफुल इंजन के साथ दिया जा सकता है। दोनों ही इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन ऑप्शंस दिए जा सकते हैं।

पहले से ज्यादा मिलेंगे फीचर्स

इंजन की तरह इस कार में फीचर्स भी मारुति वैगन आर से लिए जा सकते हैं। इसके अलावा ​इसमें स्विफ्ट से ऑटोमैटिक एसी और रियरव्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

ये होगी कीमत

जनरेशन अपडेट मिलने के बावजूद भी मारुति की ओर से इस अपकमिंग नई हैचबैक की प्राइस में ज्यादा बढ़ाए जाने के आसार काफी कम है। 1.0 लीटर इंजन वाले वेरिएंट्स की प्राइस 10 से 15 हजार रुपये बढ़ने के आसार हैं। तो वहीं 1.2 लीटर इंजन वाले वेरिएंट्स की प्राइस 35 हजार रुपये तक बढ़ाई जा सकती है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts