इस साल जमकर धूम मचाएगी ये कारें, इस Electric Car के सामने सबकी बोलती बंद

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Upcoming Cars in 2024: साल 2023 में वाहन निर्माता कंपनियों ने काफी अच्छी ग्रोथ हासिल की है। वहीं इसी प्रदर्शन को साल 2024 में भी जारी रखने के लिए कंपनियां कई प्रकार की योजनाएं बना रही हैं। आपको बता दें कि इस साल यानी 2024 में आपको कई नई हैचबैक और एसयूवी भारतीय बाजार में लॉन्च होते दिख जाएंगी। इस रिपोर्ट में आप कुछ मोस्ट अवेटेड कारों के बारे में जानेंगे। जिन्हें जल्द ही मार्केट में उतारा जाएगा।

Mahindra Thar 5-Door होने जा रही है लॉन्च

महिंद्रा थार 3-डोर का ऑफ रोड एसयूवी सेगमेंट में कोई मुकाबला नहीं है। इसका नाम कंपनी की सबसे सफल एसयूवी में गिना जाता है। इसकी अपार सफलता को देखते हुए अब कंपनी काफी तेजी से इसके 5-डोर वेरिएंट पर काम कर रही है। कई रिपोर्ट्स का कहना है कि इस एसयूवी के 5-डोर वेरिएंट को 4×4 और 4×2 कॉन्फिगरेशन में अगस्त 2024 तक लॉन्च किया जाएगा। इसके भारतीय बाजार में 16 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च होने की संभावना जताई जा रही है।

Maruti Suzuki EVX होने जा रही है लॉन्च

आपको मारुति सुजुकी की सभी वाहन सेगमेंट में कोई न कोई कार जरूर देखने को मिल जाएगी। लेकिन अभी तक कंपनी ने एक भी इलेक्ट्रिक कार को बाजार में नही लॉन्च किया है। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि कंपनी साल 2025 तक Maruti Suzuki EVX नाम से अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में उतार सकती है।

कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है की कंपनी की की ये कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर का रेंज ऑफर करेगी। इसके कीमत के बारे में अभी फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इसके 20-25 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में आने की संभावना है।

Kia EV9 होने जा रही है लॉन्च

किआ मोटिर्स इसी साल यानी 2024 में अपनी एक नई एसयूवी को बाजार में लाने वाली है। कई रिपोर्ट्स का कहना है कि कंपनी जून 2024 में एक नई एसयूवी भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। जिसका नाम Kia EV9 रखा गया है। कंपनी अपनी इस एसयूवी को 5 मीटर से भी ज्यादा लंबी बना रही है।

वहीं इसमें 99.8 kWh का दमदार बैटरी पैक देने जा रही है। इसके रेंज को लेकर अभी तक तो कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है। लेकिन कई रिपोर्ट्स का कहना है कि इसे एक सिंगल चार्ज में 490 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकेगा। इस एसयूवी को 80 लाख रुपये की कीमत पर देश के मार्केट में उतारा जा सकता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App