TVS Sport का मजा अब सस्ते में, स्टॉक खत्म होने से पहले खरीदें बाइक

Avatar photo

By

Saurav Kumar

TVS Sport: भारतीय बाजार में आज भी बाइक्स काफी ज्यादा बिकती है। टू व्हीलर सेगमेंट में भारत विश्व का सबसे बड़ा मार्केट बन चुका है। इसमें बहुत बड़ा योगदान होंडा एक्टिवा, हीरो स्प्लेंडर जैसी बाइक्स का रहा है।

इसके अलावा टीवीएस स्पोर्ट्स बजाज प्लैटिना और पल्सर ने भी काफी ज्यादा योगदान दिया है। अगर आपको एक अच्छी बाइक चाहिए तो हीरो स्प्लेंडर एक अच्छा विकल्प हो सकता है लेकिन आपको अगर परफॉर्मेंस के साथ शानदार रोड प्रसेंस भी चाहिए तो फिर हीरो स्पोर्ट्स एकमात्र विकल्प बन जाता है। यह इकलौती बाइक है जो 70000 रुपए में आपको यह दोनों चीज देती है।

TVS Sport के दीवाने सारे

TVS Sport के लुक और माइलेज के कारण ही लोग इसे सेकंड हैंड बाजार से खरीदना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। दिल्ली और मुंबई के ऑफलाइन बाजार में इस बाइक का क्रेज काफी ज्यादा है। लोग इसे 25 से ₹30000 में खरीद रहे हैं। इस कीमत में भी उन्हें शानदार लुक और बेहतर परफॉर्मेंस मिल जाता है। अगर आप ऑफलाइन मार्केट नहीं घूमना चाहते हैं तो घर बैठे ही ऑनलाइन बाजार से इस बुक कर सकते हैं।

Second Hand Market में TVS Sport की कीमत

Droom वेबसाइट पर 2017 मॉडल टीवीएस स्पोर्ट्स को ₹35000 में बेचा जा रहा है। यह बाइक अभी तक 30000 किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी है। आप आज ही चाहे तो इसे अपना बना सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको फाइनेंस प्लान की सुविधा भी मिल जाती है। इसीलिए आप किस्तों पर भी इस बाइक को खरीद सकते हैं। हालांकि इस पूरी राशि का भुगतान कर आप ईएमआई के इंटरेस्ट से बच सकते हैं।

EMI की मिलेगी सुविधा

क्विक (Quikr) वेबसाइट पर भी आपको टीवीएस स्पोर्ट्स मिल जाती है। यह 2015 मॉडल बाइक है जो ₹30000 से भी कम में बेची जा रही है। यहां से भी आप इस बाइक को खरीद सकते हैं। क्योंकि इसकी कंडीशन काफी अच्छी दिख रही है। हालांकि बाइक खरीदने से पहले इसकी जांच अवश्य कर ले। ऐसा करके आप भविष्य में आने वाली दिक्कतों से बच सकते हैं।

TVS Sport का मजबूत इंजन

टीवीएस स्पोर्ट्स (TVS Sport) में 109 सीसी का इंजन मिलता है। यह इंजन 9 पीएस का पावर और 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह पावर भारतीय सड़क के लिए काफी अच्छी है क्योंकि इसी पावर के कारण इसमें काफी अच्छा माइलेज भी मिल जाता है।

यह 70 से 80 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। हालांकि इसकी एक शोरूम कीमत 70000 रुपए ही है। लेकिन कई लोग इसकी कीमत पर भी इसे नहीं खरीद सकते हैं। इसलिए लोग सेकंड हैंड मार्केट से ही इसे खरीदना पसंद कर रहे हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App