अब कम बजट में लें Fortuner का मजा! ये रही 28 KMPL माइलेज वाली Toyota की नए SUV की शानदार डीटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Toyota’s Urban Cruiser Hyryder. देश में बिग साइज एसयूवी सेगमेंट में टोयोटा कंपनी का नाम है, कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे बड़ी और सर्वश्रेष्ठ एसयूवी में टोयोटा फॉर्च्यूनर है। जो बड़े-बड़े लोगों में जैसे कि बिजनेसमैन और नेताओं में काफी पॉप्युलर है। यही वजह है कि लोग इस कार को खरीदने के लिए काफी लोग लालयित रहते हैं। तो वही कंपनी ने ऐसे ग्राहकों के लिए टोयोटा मिनी फॉर्च्यूनर नाम से के तौर पर एक दमदार गाड़ी जिसका माइलेज 28 किलोमीटर प्रति लीटर का बताया जा रहा है।

टोयोटा कंपनी की गाड़ियों को पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए यह सोने पर सुहागा अवसर मिल गया है। क्योंकि टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत 50 लाख से ऊपर है। तो वही कंपनी ने अर्बन क्रूजर हाई राइडर के नाम से एक एसयूवी से सेगमेंट बड़ा ऑप्शन पेश कर दिया है।

दो हाइब्रिड पावरट्रेन में आ गए मिनी फॉर्च्यूनर

कंपनी ने इंजन के तकनीक के मामले में कुछ अलग किया है, जिससे बाजार में इस एसयूवी की चर्चा जोरों पर है। टोयोटा ने अपने नए कार Toyota Hyryder को दो अलग-अलग हाइब्रिड पावरट्रेन में उतारा है। Neo जिसमें पहले माइल्ड हाइब्रिड के ऑप्सन में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ISG (Integrated Starter Generator) है, जो माइल्ड हाइब्रिड इंजन है, जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन खरीदने का मौका मिल जाका है।

तो वही स्ट्रांग हाइब्रिड वाला एसयूवी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन को पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी के साथ जोड़ा गया है। जिसमें सिर्फ e-CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलता है।

कंपनी के इस तकनीक वाले एसयूवी का माइलेज काफी खास बताया जा रहा है।माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट का एवरेज 20-21 किमी/लीटर (ARAI द्धारा प्रमाणित) और स्ट्रांग हाइब्रिड मॉडल वाले एसयूवी का 27.97 किमी/लीटर माइलेज है।

ऐसे दमदार है मिनी फॉर्च्यूनर में फीचर्स

Toyota Urban Cruiser Hyryder में कंपनी ने प्रीमियम फीचर्स देने में कोई कमी नहीं छोड़ी है, जिसमें मॉर्डन डिज़ाइन के तौर पर LED लाइटिंग और स्टाइलिश अलॉय व्हील्स मिलते है। कार के इंटीरियर का काफी प्रीमियम बनाया गया है, जिसमें स्पेशियस केबिन, लेदर स्टीयरिंग व्हील, सॉफ्ट-टच मटेरियल, और पैनोरमिक सनरूफ मिलता है।

बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड्स-अप डिस्प्ले (हायर वेरिएंट में), कनेक्टेड कार फीचर्स, और यहां तक ​​कि 360-डिग्री कैमरा है। सेफ्टी के मामले में 6 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल दिए गए है।

अपने कम बजट में खरीदने पाएगें सपनों की कार

कंपनी ने Toyota Urban Cruiser Hyryder को दो इंजन वेरिएंट में लॉन्च किया है, जिससे Neo Drive (माइल्ड हाइब्रिड) वेरिएंट्स की ₹10.5 लाख से शुरू होकर ₹16 लाख और स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट्स की लगभग ₹15 लाख से ₹18.5 लाख में है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App