Fortuner का नहीं है बजट तो आ रही है नई SUV, सस्ते में देगी फॉर्च्यूनर वाला मजा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Toyota New SUV: टोयोटा बहुत ही जल्दी अपनी एक नई ऐसी हुई कल लॉन्च करने वाली है। इसे फॉर्च्यूनर का मिनी वर्जन भी कहा जा रहा है। इसे फॉर्च्यूनर का अल्टरनेटिव भी कहा जा रहा है। इस साल के अंत तक सव का ग्लोबल डेब्यु किया जाएगा।

लॉन्च होगी नई SUV

इस एसयूवी को बहुत ही जल्द थाईलैंड में बेचा जाएगा। यह लैडर फ्रेम प्लेटफार्म पर बनी हुई है। इसमें टोयोटा फॉर्च्यूनर वाला ही पावर ट्रेन उपलब्ध कराया जाएगा। इस एसयूवी का नाम Toyota FJ Cruiser या फिर Land Cruiser FJ हो सकता है। इसे बहुत ही जल्द भारत में भी ले जाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए प्लेटफॉर्म भी तैयार है और भारतीयों को यह मिनी फॉर्च्यूनर काफी ज्यादा पसंद आएगी।

Ford Bronco भी लेगी एंट्री!

इससे पहले फोर्ड ब्रोंको को भी लॉन्च करने की बात की जा रही थी। हालांकि इस एसयूवी को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। लेकिन अब जब फोर्ड फिर से भारत में आ रही है तो लोगों को अनुमान है कि वह जल्द ही ब्रॉन्को को भी लॉन्च करेगी। अगर फोर्ड ब्रोंको को भारत में आ जाती है तो उसका सीधा मुकाबला जीप कंपास और XUV 700 जैसी कार से होगा, जिन्हें भी ऑफ रोडिंग पसंद है। वह फोर्ड ब्रैंको को काफी ज्यादा पसंद करेंगे।

नई Toyota FJ Cruiser होगी खास

इसके अलावा बात करें इसने एसयूवी की तो यह भी काफी हद तक फोर्ड ब्रोंको को जितनी ही मजबूत होने वाली है। इसके लुक को भी रफ रखा जाएगा जिस कारण से युवा इसे काफी ज्यादा पसंद कर सकते हैं। अगर आप भी एक नई काट लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करें और इसने एसयूवी को आने दे। इसे अगले साल के मध्य तक भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि टोयोटा ने अभी तक इस पर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App