ये क्या हुआ? फिर बढ़ी Toyota, Honda और Kia कारों की कीमत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Car Price Hike: गाड़ियों की कीमत में कंपनियां साल में कई बार इजाफा करती हैं। ऐसा आमतौर पर कैलेंडर ईयर के शुरू होने पर और नए फाइनेंशियल ईयर शुरू होने के समय होता है। अब 1 अप्रैल से नया फाइनेंशियल ईयर शुरू हो रहा है। ऐसे में कई कंपनियां अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाने की योजना बना रही हैं। इसे लेकर टोयोटा (Toyota) और किया (Kia) ने घोषणा भी कर दिया है। वहीं होंडा की योजना भी अगले महीने से अपनी कारों की कीमत में इजाफा करने की है।

Toyota कर रही है कीमत में बढ़ोतरी

इस नए फाइनेंशियल ईयर में टोयोटा ने भारत मे मौजूद कुछ मॉडलों के कुछ वेरिएंट्स की कीमतों में इजाफा करने का घोषणा किया है। रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी कारों की कीमत में करीब 1 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने लागत और परिचालन खर्च में बढ़ोतरी को इसका कारण बताया है। नई कीमत 1 अप्रैल से लागू हो जाएगी। आपको बता दें कि अभी बाजार में कंपनी की 6.86 लाख रुपये से 2.10 करोड़ रुपये के बीच कीमत वाले 10 से ज्यादा मॉडल आते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

Kia की बढ़ी हुई कीमत

किआ भी एक प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी है। जो अपनी कीमत को बढ़ाने जा रही है। रिपोर्ट्स की माने तो कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी अपनी कीमत में तीन प्रतिशत तक कि बढ़ोतरी करने वाली है। कंपनी की माने तो कच्चे माल की कीमत बढ़ने, इनपुट लागत और आपूर्ति श्रृंखला से जुड़े कई कारण हैं। जिसकी वजह से कीमत में बढ़ोतरी हो रही है। अभी भारत मे कंपनी की चार मॉडल्स आते हैं। जो 7.99 लाख रुपये से 65.95 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में आती है।

Honda करेगी कीमत में बढ़ोतरी

होंडा (Honda) भी अपनी कारों की कीमत बढ़ाने की तैयारी कर रही है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं कि है। अपको बता दें कि बाजार में कंपनी Amaze, City और Elevate नाम से अपनी कारों की बिक्री करती है। इसकी बाजार में कीमत
7.16 लाख रुपये से 20.39 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App