Homeऑटोमोबाइलनई Maruti Baleno के आगे बड़े बड़े एसयूवी हुए फेल, इस फीचर...

नई Maruti Baleno के आगे बड़े बड़े एसयूवी हुए फेल, इस फीचर ने मचाया धमाल

New Maruti Baleno: देश के प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में कई बेहतरीन कार मौजूद हैं। जिनमें से मारुति बलेनो (Maruti Baleno) भी एक है। इस प्रीमियम हैचबैक में कंपनी पॉवरफुल इंजन ऑफर करती है जो ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है। इसका लुक बहुत ही आकर्षक है और इसके फीचर्स भी बहुत एडवांस हैं।

अब इसके न्यू जनरेशन मॉडल को भी लांच किया जाना है। कंपनी New Maruti Baleno को टॉप -स्पेक जेटा और अल्फा वेरिएंट के साथ बाजार में उतार सकती है। इसमें ओवर-द-एयर अपडेट हेड-अप डिस्प्ले पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के अलावा वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की कनेक्टिविटी भी दी गई है।

Maruti Baleno के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी की पॉपुलर प्रीमियम हैचबैक मारुति बलेनो (Maruti Baleno) में आपको दमदार इंजन मिलता है। यह इंजन 1197 सीसी का पेट्रोल इंजन है। इसमें आपको 1.2 लीटर का 4 सिलिंडर वाला पेट्रोल इंजन मिलता है जो 88 bhp की अधिकतम पावर और 115 nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

कंपनी ने अपनी इस कार में आइडल स्टार्ट/स्टॉप तकनीक का इस्तेमाल किया है। इसे कंपनी 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ फिर से बाजार में उतार सकती है। इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि मारुती सुजुकी बलेनो में 22.94 kmpl तक का माइलेज मिल जाता है।

यह भी पढ़ें:-दिखने में किसी बीस्ट की तरह लगती है नई Bajaj Pulsar N160 शानदार फीचर्स के साथ बनती है बेहतर विकल्प

थार कोना पड़कने को मजबूर! मारुती से इस सस्ती ऑफरोड SUV की नॉनस्टॉप हो रही बुकिंग, देखें डीटेल्स

Maruti Baleno के फीचर्स

कंपनी अपनी इस कार में 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, 360 डिग्री कैमरा, रिवर्स कैमरा, हेडअप डिस्प्ले के साथ ही कई अन्य फीचर्स उपलब्ध कराती है। कंपनी की इस नई मारुती बलेनो (Maruti Baleno) फेसलिफ्ट के इंटीरियर में भी आपको कई नए अप्डेट्स देखने को मिलते हैं। इसमें आपको एक नए डैशबोर्ड मिलता है। इसके साथ ही इसमें नया एसी कंट्रोल पैनल, नए एसी वेंट्स, मौजूदा मॉडल से बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही कई नए स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Maruti Baleno की कीमत

इस कार के कीमत की बात करें तो इसकी वेरिएंट के हिसाब से कीमत अलग-अलग है। इसके सिग्मा मैन्युअल पेट्रोल वेरिएंट की ऑन-रोड कीमत 7.42 लाख रुपये है। वहीं मारुति सुजुकी के डेल्टा मैन्युअल पेट्रोल वेरिएंट की ऑन-रोड कीमत 8.35 लाख रुपये है। इसकी डेल्टा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट की कीमत 8.90 लाख रुपये कंपनी ने रखी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular