ये है दुनिया की सबसे महंगी 4 पहियों वाली बाइक, स्पीड तो गोली से भी है तेज

By

Web Desk

नई दिल्ली: Dodge Tomahowk Bike: देखा जाए तो दुनियाभर में एक से बढ़कर एक बाइक मौजूद हैं। यानी आपको एकदम सस्ती बाइक और एकदम महंगी बाइक मिल जाएंगी। क्या आपको पता है कि दुनिया की सबसे महंगी बाइक कौन सी है। चलिए हम आपको बताते है दुनिया की सबसे महंगी बाइक के बारे में।

ये भी पढ़ें- इस नोट से घर बैठे कमाएं लाखों रुपये, देखें कैसे बेचें?

कंपनी का दावा है कि यह बाइक बुलेट ट्रेन से भी तेज चलती है। बता दें कि इस बाइक में चार पहिए लगे हुए हैं। मौजूदा समय दुनियाभर में 9 लोगों के पास यह बाइक मौजूद है।

इस बाइक की कीमत 35 करोड़ रुपये है। इस बाइक का नाम डॉज टॉमहॉक है। जानकारी के लिए बता दें कि करीब 17 साल पहले इस बाइक को नॉन-स्ट्रीट लीगल कॉन्सेप्ट के तौर पर लोगों के बीच पेश किया गया था। इस सुपर बाइक को पहली बार इस बाइक को 2003 में नॉर्थ अमेरिकन ऑटो शो में देखा गया था। इस बाइक के डिजाइन को लेकर काफी बात होती है।

ये भी पढ़ें- 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ कई महंगे स्मार्टफोन को टक्कर देने आ रहा है iQOO 11 धाकड़ स्मार्टफोन, देखें डिटेल

इस बाइक की स्पीड 672 किमी प्रति घंटा है। वैसे ज्यादातर बाइक अधिकतम 120 की स्पीड से चलती है। इसमें आगे और पीछे 2-2 पहिए दिए हैं।  यह 0 से 60 की रफ़्तार महज 2 सेकेंड में पकड़ती है।

इस बाइक में 8.3 लीटर का V-10 SRT VIPER इंजन लगा है। यह 712 एनएम के साथ 4200 आरपीएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें- Munmun Dutta: एक रात का इतने रुपये चार्ज करती हैं ‘तारक मेहता की ‘बबिता जी’, सच्चाई जानकर उड़ जायेंगे आपके तोते

1, 5 और 10 रुपये पुराने नोट से कमाएं लाखों रुपये, जानिए पूरा तरीका

Lucky Flower: आपके भाग्य को 7 दिन में बदल देगा सिर्फ ये एक फूल! पैसों की होगी खूब बारिश

 

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App