बहुत जल्द लॉन्च होंगी ये 2 सेडान गाड़ियां.. फीचर्स से लेकर लुक तक सब होगा जबरजस्त !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Upcoming Sedan Cars: यदि आप भी बहुत जल्द कोई सेडान गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको थोड़ा सा और इंतजार कर लेना चाहिए। दरअसल, देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली सेडान गाड़ियां Maruti Ciaz और Honda Amaze के नए अवतार सामने आने वाले हैं। बजट सेगमेंट में आने वाली इन गाड़ियों में आपको काफी बढ़िया फीचर्स तो देखने के लिए मिलते ही हैं। साथ ही अब इन गाड़ियों का अपडेटेड वर्जन भी आने वाला है। आइए जानते हैं इन गाड़ियों में कौन से फीचर्स आते हैं तथा अपडेट के पश्चात कौन से संभवत: फीचर्स जोड़े जा सकते हैं।

 

Maruti Ciaz गाड़ी आती है इन फीचर्स के साथ

यदि हम Maruti Ciaz गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1462 cc का 4 सिलेंडर वाला धांसू पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 103.25 bhp की अधिकतम पावर तथा 138 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। इसमें आप 43 लीटर तक पेट्रोल भरवा सकते हैं। इसमें आपको काफी बढ़िया 510 लीटर का बूट स्पेस भी देखने के लिए मिलता है।

बात करें यदि गाड़ी में आने वाले कंफर्ट और कन्वीनियंस के फीचर्स की तो कंपनी ने इसमें पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, हीटर, एयर कंडीशनर, एयर क्वालिटी कंट्रोल, कप होल्डर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ट्रंक लाइट, रीयर रीडिंग लैंप, सीट हेड्रेस्ट, वॉइस कमांड, की लेस एंट्री, पार्किंग सेंसर, ऑटोमेटिक हेडलैंप्स जैसे फीचर्स दिए हैं। इसी के साथ यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली और किफायती दाम में आने वाली सेडान गाड़ी है।

इस सेडान गाड़ी को लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मारुति सुजुकी कंपनी इसमें एक नया 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला इंजन ला सकती है। यह इंजन हाइब्रिड यूनिट से जुड़ा हुआ होगा जिससे ज्यादा परफॉर्मेंस और बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी देखने के लिए मिलेगी।

 

Honda Amaze गाड़ी आती है इन फीचर्स के साथ

अगर हम Honda Amaze गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1199 cc का 4 सिलेंडर वाला धांसू पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है। इस इंजन से आसानी से 88.50 bhp की अधिकतम पावर तथा 110 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा होता है। यह 5 एक सीटर वाली सेडान गाड़ी है जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 18.3 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज मिल जाता है। इसी के साथ आप इस गाड़ी में अधिकतम एक बार में 35 लीटर तक फ्यूल भरवा सकते हैं। इसमें आपको 420 लीटर का काफी बेहतरीन बूट स्पेस भी देखने के लिए मिल जाता है।

वही बात करें यदि गाड़ी में आने वाले कंफर्टर कन्वीनियंस के फीचर्स की तो इसमें आपको एयर कंडीशनर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, एयर क्वालिटी कंट्रोल, एसेसरी पावर आउटलेट, ट्रंक लाइट, वैनिटी मिरर, सीट हेडरेस्ट, एडजेस्टेबल सीट हेडरेस्ट, कप होल्डर, USB चार्जर और ऑटोमैटिक हेडलैंप जैसे फीचर्स देखने के लिए मिलते हैं।

होंडा की इस गाड़ी में आपको कई नए फीचर्स जैसे 360° कैमरा, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और पहले से बड़ी इन्फोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जर और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ दो अधिक एयरबैग भी देखने के लिए मिल सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App