Tata की ये इलेक्ट्रिक कार 59 मिनट में चार्ज होकर देती है 315 KM की रेंज.. इतनी सस्ती मिल रही !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Tata Tigor EV XZ Plus: यदि आप भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए एक नई इलेक्ट्रिक गाड़ी लेने का प्लान बना रहे हैं। ऐसे में आपको एक नज़र Tata के तरफ से आने वाली Tigor EV XZ Plus गाड़ी पर डाल लेनी चाहिए। क्योंकि इस गाड़ी से आपको आसानी से 315 KM की काफी बढ़िया रेंज देखने के लिए मिली जाती है। साथ ही यह गाड़ी अभी इसकी वास्तविक एक्स शोरूम कीमत से काफी कम दाम पर मिल रही है। इस सेडान सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कर को चार्ज करने में भी ज्यादा समय नहीं लगता है। यह 59 मिनट में ही 10 से 80% चार्ज हो जाती है। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको कम दाम पर खरीदने का पूरा तरीका।

Tata Tigor EV XZ Plus गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Tata Tigor EV XZ Plus गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 26 kWh की लिथियम आयन बैटरी देखने के लिए मिल जाती है जिसको यदि आप DC चार्ज करते हैं तो 59 मिनट में ही 10 से 80% चार्ज हो जाती है और एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह 315 KM की रेंज दे देती है।

इसी के साथ कारमेकर ने इसमें परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस वाली 55 KW की मोटर लगाई है जो 73.75 bhp की अधिकतम पावर तथा 170 NM का टॉर्क जनरेट करती है। यह गाड़ी रीजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आती है यानी आप जितने बात इस गाड़ी में ब्रेक लगाते हैं इसकी बैटरी थोड़ी-थोड़ी अपने आप चार्ज होती रहती है।

बात करें यदि इस इलेक्ट्रिक कर में आने वाले सुरक्षा के फीचर्स की तो इसमें आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कुल 2 एयरबैग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, सेंट्रल लॉकिंग, एंटी थेफ्ट अलार्म, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अजार वार्निंग, टायर प्रेशर मॉनिटर, इंजन इमोबिलाइजर, एंटी थेफ्ट डिवाइस, स्पीड अलर्ट, रियर कैमरा के साथ ही कुछ एडवांस्ड फीचर्स जैसे रिमोट सेंट्रल लॉक, पंक्चर रिपेयर किट, मल्टी मोड रीजन, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, SOS बटन तथा स्टोलेन व्हीकल ट्रैकिंग जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे इस गाड़ी को Global NCAP में पूरे 4 स्टार की रेटिंग मिली हुई है।

Tata Tigor EV XZ Plus गाड़ी मिल रही इतनी सस्ती

आपकी जानकारी के लिए बता दें Tata Tigor EV XZ Plus गाड़ी की वास्तविक एक्स शोरूम कीमत 13.49 लाख़ रुपए है। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो पर मात्र ₹8,00,000 में मिल रही है। दरअसल इसका इतने कम कीमत में मिलने का सबसे बड़ा कारण है कि यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है।

इस गाड़ी के फर्स्ट ओनर ने वेबसाइट पर लिस्ट किया है। इस गाड़ी को अभी तक 28,000 किलोमीटर चलाया गया है तथा गाड़ी की पूर्ण समीक्षा कारदेखो वेबसाइट की टीम द्वारा कर ली गई है और इसमें किसी प्रकार की कोई खामी नहीं मिली है। अतः यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर सीधा सेलर से संपर्क कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App