ऑटोमेटिक में आई Tata Tiago CNG, इसके सामने पानी भरती ही मारुति की सीएनजी कारें

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Tiago: टाटा टियागो (Tata Tiago) और टाटा टिगोर (Tata Tigor) देश की पहली कारें हैं। जिसमें सीएनजी के साथ कंपनी ने ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर किया है। इन दोनों किफायती कारों में टियागो की कीमत सबसे कम है। आज की इस रिपोर्ट में आपको कंपनी की इसी कार के बारे में तीन जरूरी बातों के बारे में जानेंगे। इससे आपको इसे खरीदते समय काफी आसानी होगी।

Tata Tiago के वेरिएंट्स और कीमत

कंपनी ने टाटा टियागो (Tata Tiago) iCNG AMT कार को तीन वेरिएंट्स में पेश किया है। जिसमें XTA, XZA+ और XZA NRG वेरिएंट्स शामिल हैं। टियागो कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को 7.90 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा गया है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 8.90 लाख रुपये है।

Tata Tiago इंजन डिटेल्स

टाटा टियागो (Tata Tiago) iCNG AMT कार में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। जो सीएनजी मोड में 72bhp का अधिकतम पावर और 95Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। पेट्रोल मोड में इसका इंजन 85bhp का अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क बनाता है। अपनी इस कार में कंपनी ने 28.06 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माईलेज ऑफर किया है।

Tata Tiago फीचर्स डिटेल्स

टाटा मोटर्स ने अपनी कार टियागो (Tata Tiago) में कई आधुनिक फीचर्स दिए हैं। इसके टॉप-ऑफ-द-लाइन ट्रिम में आपको हरमन के 8-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम मिलता है। जिसके साथ 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह कार रेन सेंसिंग वाइपर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल,
ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और फोल्डेबल ओआरवीएम जैसे आधुनिक फीचर्स के साथ आती है।

Tata Tiago के आधुनिक सेफ्टी फीचर्स

इसके साथ ही कंपनी की इस कार में बेहतर सेफ्टी के लिए ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर पार्किंग कैमरा, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, EBD, ABS, सभी सीटों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर, ISOFIX के साथ फ्रंट ट्विन एयरबैग जैसे फ़ीचर्स दिए गए हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App