ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आई Tata Tiago और Tigor CNG, Maruti को लगा झटका

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Tiago CNG AMT and Tigor CNG AMT: टाटा मोटर्स ने टियागो iCNG और टिगोर iCNG को AMT गियरबॉक्स विकल्प के साथ बाजार में उतार दिया है। कंपनी ऐसा करके देश की पहली कार निर्माता कंपनी बन गई है जिसने CNG पावरट्रेन के लिए स्वचालित गियरबॉक्स विकल्प दिया है। Tata Tiago CNG AMT को 7.90 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत तो वहीं Tigor CNG AMT को 8.85 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा गया है।

Tata Tiago CNG AMT and Tigor CNG AMT वेरिएंट

आपको मार्केट में टियागो iCNG AMT के तीन वेरिएंट्स – XTA CNG, XZA+ CNG और XZA NRG देखने को मिलेंगे। तो वहीं Tigor CNG AMT के दो वेरिएंट्स – XZA CNG और XZA+ CNG बाजार में उपलब्ध हैं। कंपनी दावा कर रही है कि टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी दोनों के एएमटी वेरिएंट 28.06 किमी/किग्रा का माइलेज ऑफर करने में सक्षम है।

Tata Tiago CNG AMT वेरिएंट के हिसाब से कीमत

Tata Tiago CNG XTA- एक्सशोरूम कीमत 7,89,900 रुपये

Tata Tiago CNG XZA+ – एक्सशोरूम कीमत 8,79,900 रुपये

Tata Tiago CNG XZA+ DT- एक्सशोरूम कीमत 8,89,900 रुपये

Tata Tiago CNG एक्सजेडए एनआरजी – एक्सशोरूम कीमत 8,79,900 रुपये

Tata Tigor CNG AMT वेरिएंट के हिसाब से कीमत

Tata Tigor CNG XZA- एक्सशोरूम कीमत 8,84,900 रुपये

Tata Tigor CNG XZA+ – एक्सशोरूम कीमत 9,54,900 रुपये

Tata Tiago CNG AMT and Tigor CNG AMT पावरट्रेन

कंपनी ने इन दोनों कारों के पावरट्रेन स्पेक्स में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी दोनों में आपको 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। जिनकी सीएनजी पर क्षमता 73 बीएचपी की अधिकतम पावर और 95 एनएम का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इसमें एएमटी के अलावा कंपनी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी उपलब्ध कराती है। कंपनी की इन दोनों कारों को कई कलर ऑप्शन्स के साथ बाजार में उतारा गया है। वहीं इनमें कई आधुनिक फीचर्स को इनस्टॉल किया गया है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App