ये 4 गैजेट्स आपकी कार में जरूर होना चाहिए, जिससे आपको भारी मुसीबत का सामना न करना पड़े

Avatar photo

By

Daily Story

यदि आप एक कार मालिक हैं, तो हो सकता है कि आपकी कार किसी समय खराब हो गई हो। ऐसे में अगर आपको मदद नहीं मिली तो स्थिति और भी खराब हो सकती है. ऐसे में आपके पास ऐसे गैजेट्स होने चाहिए जो आपको परेशानी से दूर रख सकें। आज हमने ऐसे कई गैजेट्स इकट्ठा किए हैं जो आपके काम आ सकते हैं।

टायर इन्फ्लेटर 

यह पहली चीज़ है जो आपकी कार में होनी चाहिए। चाहे आप लंबी या छोटी यात्रा कर रहे हों, आपके वाहन में बैटरी से चलने वाला टायर इन्फ्लेटर होना जरूरी है। यदि आवश्यक हो, तो आप अपनी कार के टायरों में हवा भरवा सकते हैं। एक औसत टायर प्रेशर की कीमत 2000 से 4000 रुपये के बीच होती है।

डैशबोर्ड कैमरा 

आपकी कार में डैश कैम लगाने के कई फायदे हैं। पहला फायदा तो ये है कि आप बिना किसी मेहनत के अपनी पूरी यात्रा रिकॉर्ड कर सकते हैं. वहीं, इसका दूसरा और सबसे बड़ा फायदा यह है कि किसी दुर्घटना की स्थिति में इसे सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। कुल मिलाकर, यह एक सुरक्षा-महत्वपूर्ण सुविधा है।

मिनी एयर प्यूरीफायर 

वर्तमान में, प्रीमियम कारें एयर प्यूरीफायर से सुसज्जित हैं, लेकिन बिना एयर प्यूरीफायर वाली कारों को यूएसबी-सक्षम वाणिज्यिक एयर प्यूरीफायर से सुसज्जित किया जा सकता है। यह उत्पाद बाजार में 2,000 रुपये से लेकर 5,000 रुपये तक की कीमत पर उपलब्ध है।

हेड अप डिस्प्ले 

यदि आप गाड़ी चलाते समय अपने व्यवहार पर नज़र रखना चाहते हैं, तो अब आपको लगातार स्पीडोमीटर या डिस्प्ले को देखने की ज़रूरत नहीं है। दरअसल, अब आप अपनी कार में हेड-अप डिस्प्ले लगा सकते हैं। यह डिस्प्ले डैशबोर्ड पर लगा होता है और स्पीड, माइलेज आदि दिखाता है।

Daily Story के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App