सिर्फ 6 लाख में मिल रही Tata Punch CNG, SUV देगी ज्यादा माइलेज, जल्दी उठाएं ऑफर का फायदा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Punch: देश के वाहन बाजार में माइक्रो एसयूवी की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है। इस सेगमेंट में टाटा पंच (Tata Punch) का एक अलग ही स्थान है। यह माइक्रो एसयूवी सेगमेंट की एक प्रमुख एसयूवी है। कंपनी ने पहली बार इसे अक्टूबर 2021 में लॉन्च किया था। वहीं अब साल 2024 के जनवरी महीने में यह सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनकर उभरी है।

Tata Punch सेल

टाटा पंच (Tata Punch) के सेल की बात करें तो कंपनी ने जनवरी 2024 में इस एसयूवी के कुल 17,978 यूनिट्स को सेल किया है। वहीं Nexon 17,182 यूनिट्स के साथ और Brezza 15,303 यूनिट्स के साथ दूसरे और तीसरे नंबर पर रही है। कंपनी ने टाटा पंच को 6.13 लाख रुपये से 10.20 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में पेश किया है।

Tata Punch इंजन

कंपनी ने अपनी इस माइक्रो एसयूवी को 4 ट्रिम- प्योर, एडवेंचर, अकंप्लिश्ड और क्रिएटिव के साथ बाजार में उतारा है। इसमें आपको 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। वहीं कंपनी इसमें सीएनजी किट उपलब्ध कराती है। पेट्रोल पर इसकी क्षमता 86 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। वहीं सीएनजी पर इसकी क्षमता 77 पीएस पावर और 97 एनएम टॉर्क बनाने की है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प के साथ सीएनजी में केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

Tata Punch फीचर्स

टाटा पंच (Tata Punch) एसयूवी में ज्यादा सामान रखने के लिए कंपनी ने 366 लीटर बूट स्पेस उपलब्ध कराया है। वहीं किसी भी तरह की सड़क पर आसानी से ड्राइव करने के लिए इसमें आपको 187 मिमी का ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है। इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स और वाइपर, ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App