Tata Nexon में अब मिलेंगे और भी विकल्प, कंपनी लाई 5 नए वेरिएंट्स

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Nexon: देश के एसयूवी बाजार में टाटा नेक्सन (Tata Nexon) काफी लोकप्रिय है। इसे कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी की लिस्ट में शामिल किया जाता है। अपनी इस एसयूवी की अपार सफलता को देखते हुए कंपनी ने अब नेक्सन रेंज में पांच नए वेरिएंट्स को लॉन्च कर दिया है। ये नए वेरिएंट नेक्सन के मौजूदा पेट्रोल और डीजल वर्जन में जोड़े गए एएमटी मॉडल हैं।

Tata Nexon के नए वेरिएंट

कंपनी ने टाटा नेक्सन (Tata Nexon) के पेट्रोल लाइनअप में नेक्सन स्मार्ट+, प्योर और प्योर एस ट्रिम को नए ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) के साथ पेश किया है। वहीं डीजल रेंज में नेक्सन प्योर और प्योर एस ट्रिम में एएमटी गियरबॉक्स लगाया है। ऐसे में इस एसयूवी को कुल पांच नए वेरिएंट मिले हैं। इसके नए वेरिएंट को जानने के बाद अब इनके कीमत के बारे में भी जान लीजिए।

वेरिएंट के हिसाब से Tata Nexon की कीमत

Tata Nexon नेक्सन स्मार्ट+ पेट्रोल- 10 लाख रुपये

Tata Nexon प्योर पेट्रोल- 10.50 लाख रुपये

Tata Nexon प्योर एस पेट्रोल- 11 लाख रुपये

Tata Nexon प्योर डीजल- 11.80 लाख रुपये

Tata Nexon प्योर एस डीजल- 12.30 लाख रुपये

Tata Nexon इंजन और पावरट्रेन

कंपनी ने इस एसयूवी में एएमटी गियरबॉक्स के अलावा कोई अन्य मैकेनिकल बदलाव नहीं किए हैं। इसके इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (120 पीएस/170 एनएम) और 1.5-लीटर डीजल इंजन (110 पीएस/260 एनएम) मिलता है। वहीं ट्रांसमिशन विकल्प के विकल्प में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड एएमटी और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स मिलता है।

Tata Nexon फीचर्स डिटेल्स

टाटा नेक्सन (Tata Nexon) 382 लीटर बूट स्पेस के साथ आती है। वहीं इसमें 208 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है। यह एसयूवी 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 10.25-इंच फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलैस फोन चार्जिंग जैसे आधुनिक फीचर्स के साथ आती है। इसके अलावा इसमें आपको क्रूज़ कंट्रोल, पैडल शिफ्टर्स, सबवूफर के साथ 9-स्पीकर साउंड सिस्टम, छह एयरबैग (स्टैंडर्ड) और एबीएस जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App