Tata की ये इलेक्ट्रिक गाड़ी मिलेगी इतनी सस्ती सोचा नहीं था.. मात्र 9 लाख़ में मिलेगी 312 KM की रेंज !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Tata Nexon EV XZ Plus: अगर आप भी काफी समय से एक बढ़िया इलेक्ट्रिक गाड़ी लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको एक बार Tata की EV XZ Plus वेरिएंट का रुख कर लेना चाहिए। क्योंकि यह गाड़ी अभी आपको इसकी वास्तविक कीमत से काफी कम दाम पर मिल रही है। जी हां ! इस गाड़ी को अभी आप मात्र ₹9 लाख़ रुपए में घर ला सकते हैं। इस गाड़ी से आपको सिंगल चार्ज में 312 KM की काफी बढ़िया रेंज मिल जाती है। इसी के साथ यह गाड़ी काफी बढ़िया मॉडर्न फीचर से भी लैस है। इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको इतने कम दाम पर खरीदने का पूरा तरीका।

Tata Nexon EV XZ Plus गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Tata Nexon EV XZ Plus गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 30.2 kWh की बैटरी मिल जाती है जिसको आप DC चार्जिंग की मदद से मात्र 60 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं तथा एक बार फुल चार्ज होने के बाद इस गाड़ी से आपको 312 किलोमीटर की रेंज काफी आराम से मिल जाती है।

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि आपको इस बैटरी पर 8 साल की वारंटी भी दी जाती है। इस गाड़ी में Permanent Magnet Synchronous मोटर का प्रयोग किया गया है जो 127 bhp की अधिकतम पावर तथा 245 NM का टॉर्क जनरेट करती है।

यह गाड़ी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है साथ ही यह इलेक्ट्रिक कार मात्र 9.5 सेकंड में 0 से 100 Kmph की स्पीड पकड़ने में सक्षम है जो की एक काफी बढ़िया बात है। बात करें यदि इस गाड़ी में आने वाले सुरक्षा फीचर्स के तो इसमें कारमेकर ने सुरक्षा के फीचर्स देने में बिल्कुल भी कंजूसी नहीं की है और आपको कुल दो एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंटर लॉकिंग, पावर डोर लॉक्स, सीट बेल्ट के साथ सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अजार वार्निंग, क्रैश सेंसर, EBD, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल जाते हैं।

Tata Nexon EV XZ Plus गाड़ी को मात्र 9 लाख में खरीद लाएं घर

 

आपकी जानकारी के लिए बता Tata Nexon EV के XZ Plus वेरिएंट को अभी कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है लेकिन यदि हम इस गाड़ी की आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो अभी पिछले वर्ष ही इसकी एक्स शोरूम कीमत 15.99 लाख़ रुपए थी।

लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र ₹9 लाख़ रुपए में मिल रही है। जाहिर सी बात है यह एक सेकंड हैंड इलेक्ट्रिक कार है जिस कारण से यह इतनी सस्ती मिल रही है। साथ ही इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इसको 38,000 किलोमीटर चलाया है। गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई है अगर आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम मोबाइल नंबर दर्ज करा कर सेलर की भी कॉन्टैक्ट डीटेल्स प्राप्त कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App