Tata Motors will soon launch micro SUV HBX, features seen in testing

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स अपनी आगामी HBX छोटे आकार की SUV को लॉन्च के लिए कमर कस रहा है। टाटा मोटर्स लगातार भारत में अपनी आगामी  की टैस्टिंग कर रही है और इस बार कार को पुणे के खेड़शिवपुर की सड़कों पर देखा गया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही खुशखबरी दे सकती है। बता दें कंपनी ने नई कार दिखने में लगभग वैसी ही है जैसी टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस की थी। नई कार की जगह टाटा नैक्सॉन से नीचे की होगी और 2021 के अंत तक इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

हाल में सामने आई फोटो में नई टाटा HBX उत्पादन के लिए तैयार दिख रही है जिसके साथ कई सारे पुर्ज़े दिखाई दिए हैं जो इस बात को पक्का करते हैं। नई कार दिखने में लगभग वैसी ही है जैसी टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस की थी। दिखने में टाटा HBX बहुत कुछ नई टाटा सफारी जैसी ही है जिसकी वजह अगले हिस्से में स्प्लिट लाइटिंग, बंपर के नज़दीक हैडलैंप की जगह और इसके साथ लगे डीआरएल हैं तो ग्रिल को दोनों ओर से घेरते हैं।

अगले हिस्से में स्प्लिट लाइटिंग, बंपर के नज़दीक हैडलैंप की जगह

नई फोटो में टाटा HBX के नए रंग की जानकारी भी मिली है, और SUV इस बार दो रंगों में दिखी है – मैटेनिक ब्लू बॉडी और सफेद छत. कार के बंपर, प्रोफाइल और अंडरबॉडी, चौकोर व्हील आर्च्स और दो रंगों वाले अलॉय व्हील्स पर भारी मात्रा में क्लैडिंग लगी दिख है। कार के पिछले हिस्से में पतले आकार के रैपअराउंड टेललैंप्स लगे हैं जो संभवतः एलईडी हैं, इसके अलावा छत के पिछले हिस्से को छूते स्टॉप लैंप्स लगे हैं और पिछले बंपर पर रिफ्लैक्टर भी नज़र आए हैं। टाटा मोटर्स ने हाल में एक और HBX का परीक्षण किया है जिससे समझ आता है कि यह झुकती हुई छत कार के साथ सामान्य रूप से मिलेगी।

टाटा HBX को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था

टाटा HBX को पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और पिछल बार नज़र आया मॉडल HBX का निचला वेरिएंट है जिसके केबिन की झलक हमें देखने को मिली थी. केबिन में छोटा म्यूज़िक सिस्टम और सेंट्रल कंसोल के नीचे लगे कंट्रोल्स दिखाई दिए हैं। डैशबोर्ड स्टिकर्स से ढंका दिखा है और केबिन में चौकोर एसी वेंट्स, गियर लीवर के पीछे काले इंसर्ट्स, फ्लैट-बॉटम 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, हैंडल्स पर पिआनो ब्लैक फिनिश, सभी चार पावर विंडो जैसे कई फीचर्स दिखाई दिए हैं।

इंजन ऑप्सन

Tata Motors की नई SUV HBX के साथ अल्ट्रोज़ वाला समान 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसके स्पेसिफिकेशन और ट्रांसमिशन भी कंपनी समान ही रख सकती है। टाटा नई SUV को ऑटोमैटिक वेरिएंट में भी लॉन्च कर सकती है।

टाटा मोटर्स ने अल्फा प्लैटफॉर्म को इस हिसाब से बनाया है जिसमें कंपनी की ज़िपट्रॉन ईवी तकनीक का इस्तेमाल किया जा सके। इससे ये अनुमान लगाया जा सकता है कि कंपनी इस कार का इलैक्ट्रिक अवतार भी भारत में पेश कर सकती है. आकार के हिसाब से देखें तो टाटा मिनी SUV का मुकाबला भारतीय बाज़ार में रेनॉ क्विड और मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो जैसी कारों से होने वाला है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts