लॉन्च होने को तैयार Tata Harrier EV, लुक में थोड़ा बदलाव लेकिन क्रेजी लग रही SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Harrier EV: टाटा मोटर्स (Tata Motors) देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपना दबदबा कायम रखने के लिए लगातार नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर रही है। अब खबर आ रही है कि कंपनी एसयूवी सेगमेंट में काफी लोकप्रिय टाटा हैरियर को इलेक्ट्रिक अवतार (Tata Harrier EV) में लॉन्च करेगी। हालांकि इसे लेकर काफी लंबे समय से खबर चल रही है। लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ महिनों के अंदर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी देश के सड़कों पर दौड़ती हुई दिख सकती है।

Tata Harrier EV होगी लॉन्च

आपको बता दें कि भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 के पहले एडिशन में कंपनी ने अपनी पॉपुलर एसयूवी हैरियर के फुल इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया है। इससे पहले कंपनी ने इसे पिछले साल आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। अब टाटा हैरियर ईवी (Tata Harrier EV) को लेकर चर्चा चल रही है कि कंपनी इस साल किसी भी समय अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च कर सकती है।

Tata Harrier EV का आकर्षक डिज़ाइन

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को आकर्षक लुक देने के लिए इसके बोनट लिप पर एक एलईडी डीआरएल-कनेक्टेड पट्टी लगाई है। इसके स्प्लिट हेडलाइट डिज़ाइन को जारी रखा गया है लेकिन इसे अब
वर्टिकल रूप से स्टैक्ड एलईडी हेडलैम्प्स के साथ कंपनी ने बदल दिया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में एक क्लोज फ्रंट ग्रिल और स्किड प्लेट के साथ वर्टिकल डिजाइन वाले फ्रंट बम्पर भी आपको मिल जाता है।

Tata Harrier EV स्पेसिफिकेशन्स

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को Acti.ev आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। इसके बैटरी पैक को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लकीन माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में पॉवरफुल मोटर के साथ एक बड़ा बैटरी पैक मिलेगा। जिसकी क्षमता एक बार फुल चार्ज होने के बाद 500 किलोमीटर तक कि रेंज ऑफर करने की होगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App