Tata Curvv को इन एडवांस फीचर्स से चुनौती देगी Citroen की ये नई कार.. 6 एयरबैग्स से लैस !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Citroen Basalt: अभी कुछ समय पूर्व ही फ्रांसीसी वाहन निर्माता Citroen कंपनी ने अपनी अपकमिंग कूप SUV Basalt गाड़ी को अनवील किया था। इतने लंबे समय के बाद जाकर अब कंपनी ने अपनी इस गाड़ी से पर्दा उठा लिया है और इसके फीचर्स को रिवील कर दिया है। इस गाड़ी को पहले C3X के नाम से जाना जाता था। वहीं अब इस गाड़ी का आगमन Basalt नाम से होगा और यह गाड़ी इसी वर्ष 2024 के अंतिम 6 महीने में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली है। इस गाड़ी को सबसे पहले भारत और साउथ अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं इस गाड़ी के लुक डिजाइन से लेकर इसमें आने वाले सभी फीचर्स के बारे में।

Citroen Basalt गाड़ी आएगी इस बढ़िया डिजाइन के साथ

Citroen Basalt गाड़ी काफी बेहतरीन डिजाइन के साथ भारतीय बाजार में उतारी जाएगी। इसके फ्रंट में आपको एक फ्रेश ग्रिल डिजाइन तो देखने के लिए मिलेगा ही। साथ ही एलईडी हेडलैंप्स और अपडेटेड फ्रंट बंपर के अलावा नए एलॉय व्हील्स भी मिल जाएंगे। डुएल टोन वाले एक्सटीरियर कलर के साथ यह गाड़ी बिल्कुल C3 एयरक्रॉस की तरह दिखेगी। वही बात करेगा यदि गाड़ी के रियर प्रोफाइल की तो इसके रीयर में आपको रैपराउंड एलईडी टेल लैंप्स, सिल्वर फॉक्स प्लेट और इसके बीच में एक काफी बेहतरीन “Citroen” का लोगो भी दिया गया है।

Citroen Basalt गाड़ी का इंटीरियर और फीचर्स

वही नजर डालें यदि गाड़ी के इंटीरियर में तो इसमें आपको वायरलेस कनेक्टिविटी, ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, एक बड़ी इन्फोटेनमेंट स्क्रीन और वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट देखने के लिए मिलेगा। वही बात करें यदि इस गाड़ी में आने वाले सुरक्षा के फीचर्स की तो इसमें आपको कुल 6 एयरबैग, सेंसर के साथ रियर पार्किंग कैमरा, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मिल जाएगा।

Citroen Basalt गाड़ी की पावर्ट्रेन डिटेल्स

अभी फ्रांसीसी कारमेकर ने इस गाड़ी की टेक्नोलॉजी का खुलासा नहीं किया है लेकिन यदि ताजा सूत्रों की माने और हमारे अनुभव के अनुसार यह गाड़ी C3 एयरक्रॉस के समान इंजन पर बेस्ड होगी। इसमें आपको 1.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन देखने के लिए मिल सकता है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगा तथा 109 bhp की अधिकतम पावर तथा 205 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App