Suzuki GSX 8S: EICMA 2022 में सुजुकी ने अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक GSX-8S को पेश किया है। यह कंपनी की एक नई नेकेड मोटरबाइक है। इस बाइक को SV650 और GSX-S1000 के बीच का मॉडल कहा जा रहा है।

कंपनी की माने तो इस बाइक को अगले साल मार्च से यूरोप और उत्तरी अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अपनी इस नई बाइक के भारत मे लॉन्च को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं कि है। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको इस बाइक से जुड़ी सभी जानकारी उपलब्ध कराएंगे।

इस स्पोर्ट्स बाइक के इंजन की जानकारी

Suzuki GSX-8S में कंपनी लिक्विड-कूल्ड तकनीक पर आधारित पैरेलल ट्विन इंजन देने वाली है। यह इंजन 776 सीसी का होगा। इसमें आपको Suzuki Cross Balancer और 270 डिग्री क्रैंकशाफ्ट डिज़ाइन देखने को मिलता है।

इस इंजन की क्षमता की बात करें तो यह 83 बीएचपी की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। वहीं कंपनी ने इसके इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। कंपनी की माने तो इस बाइक में आपको 23.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिल जाएगा। ब्रेकिंग को बेहतर बनाने के लिए इस बाइक के फ्रंट में 310 मिमी फ्लोटिंग-माउंट डिस्क और सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ रियर में 240 मिमी का डिस्क लगाया गया है।

इस स्पोर्ट्स बाइक के फीचर्स

कंपनी अपने इस नए स्पोर्ट्स बाइक में कई एडवांस फीचर्स देने वाली है। इसमें आपको राइड बाय वायर, लो आरपीएम असिस्ट, डुअल-चैनल एबीएस, सुजुकी इजी स्टार्ट सिस्टम, बाय-डायरेक्शनल क्विक शिफ्ट सिस्टम और एलईडी लाइटिंग देखने को मिल जाती है।

वहीं इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को पूरी तरह से पांच इंच की कलर टीएफटी यूनिट के साथ कंपनी ने जोड़ा है। यह कंपनी की बहुत ही बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइक होने वाली है। यह तेज रफ्तार को पसंद करने वाले लोगों के बीच बहुत पॉपुलर होगी क्योंकि इसका पॉवरफुल इंजन इसे बहुत ही तेज रफ्तार से चलाने में सक्षम है।


Latest News