Suzuki Burgman से इसलिए घबराई Royal Enfield, सिर्फ 30 हजार में मिल रही स्टाइलिश स्कूटर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Suzuki Burgman: आज की युवा जब टू व्हीलर खरीदने जाते हैं तो वह सिर्फ माइलेज या फिर परफॉर्मेंस को ही नहीं देखते। बल्कि वह टू व्हीलर का लुक भी देखते हैं। इस कारण से सभी कंपनियों ने स्पोर्ट्स बाइक की तरफ काफी ज्यादा ध्यान दिया है।

हाल ही में हीरो ने भी अपनी करिज्मा XMR और मावेरिक जैसी बाइक को लॉन्च किया है। इसके अलावा स्कूटर सेगमेंट में बात करें तो बर्गमैन एक ऐसी स्कूटर है जो सबसे अच्छी डिजाइन के साथ आती है। मैक्सी स्कूटर कैटेगरी में आने वाली है सबसे सस्ती स्कूटर है।

Royal Enfield को Suzuki Burgman से खतरा

लंबे राइड के लिए आप सुजुकी बर्गमैन (Suzuki Burgman) को भी प्रयोग में ला सकते हैं। यही एक कारण है कि रॉयल एनफील्ड भी अभी स्कूटर से घबराने लगी है। वैसे तो सुजुकी बर्गमैन की कीमत 94 हजार रुपए से शुरू होकर 114000 तक जाती है। लेकिन आप चाहे तो इसे 30 से 35 हजार रुपए में भी खरीद सकते हैं। इस पर मिलने वाले ऑफर्स की आज हम आपको पूरी जानकारी देने वाले है।

स्कूटर में मिलता है ये सब

सुजुकी बर्गमैन अपने सेगमेंट की सबसे स्टाइलिश स्कूटर है। इसमें 124 सीसी का फोर स्ट्रोक 1 सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन 6500 आरपीएम पर 8.6 पीएस का पावर और 5500 आरपीएम पर 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

BS 6 कैटेगरी में आने वाले इस इंजन के द्वारा बहुत ही कम प्रदूषण फैलता है। वैसे तो यह स्कूटर हर तरफ से काफी अच्छी है। लेकिन इसकी कीमत अन्य स्कूटर के मुकाबले थोड़ी ज्यादा है। लेकिन सेकंड हैंड मार्केट में आपकी यह समस्या भी दूर हो जाती है। यहां से स्कूटर की कीमत ₹30000 से शुरू हो जाती है।

सस्ते में मिल रही Burgman

सुजुकी बर्गमैन (Suzuki Burgman) को सबसे पहले 2018 में लॉन्च हुआ था। ओएलएक्स पर इसके 2018 मॉडल की कीमत फिलहाल ₹35,000 रखी गई है। यह स्कूटर 50658 किलोमीटर चल चुकी है।

इतनी ज्यादा चली हुई इस स्कूटर की कंडीशन काफी अच्छी बताई गई है। आप साइट पर जाकर इसकी पूरी डिटेल ले सकते हैं और टेस्ट राइड लेकर इसकी जांच भी कर सकते हैं।

ओएलएक्स पर ही आपको इसका 2020 मॉडल में मिल जाएगा। इसकी कीमत ₹50000 रखी गई है यह स्कूटर बहुत ही कम चली हुई है इसीलिए इसकी कीमत इतनी ज्यादा है। हालांकि आप इसे लंबे समय तक अपने साथ रख सकते हैं। अगर आपको लंबे सफर पर जाना पसंद है तो सुजुकी बर्गमैन एक अच्छा विकल्प हो सकती है। वही 50000 में यह एक अच्छी डील होगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App