एसयूवी सेगमेंट में झंडे गाड़ने आ रही है Skoda की नई SUV, Creta और Nexon से लेगी टक्कर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Skoda Sub-Compact SUV: एसयूवी बाजार के सब-4 कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ढेरों ऑप्शन्स मौजूद हैं। इस सेगमेंट में एसयूवी की भारी डिमांड को देखते हुए अब स्कोडा (Skoda) भी इस सेगमेंट में अपनी एक नई एसयूवी को लाने की योजना बना रही है। कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर भारत में नई सब-कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च को लेकर पुष्टि की गई है।

Skoda Sub-Compact SUV का निर्माण

कंपनी की योजना इंडिया 2.5 प्रोग्राम के तहत मार्च 2025 तक एक नई 4-मीटर से छोटी SUV लॉन्च करने की है। मीडिया से हुई बातचीत में कंपनी ने इस नई SUV का एक छोटा टीजर भी पेश किया है। हालांकि इस नई एसयूवी का अभी तक कोई नाम नहीं रखा गया है। कंपनी इसका निर्माण MQB A0 IN आर्किटेक्चर पर करेगी और इसे भारत मे ही बनाया जा सकता है। जिससे कि कंपनी को इसकी कीमत कम रखने में मदद मिलेगी।

Skoda Sub-Compact SUV इंजन और पावरट्रेन

Skoda Sub-Compact SUV के इंजन की बात करें तो आपको बता दें कि कंपनी ने इसमें मिलने वाले इंजन को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसमें आपको 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा।

जिसकी क्षमता 114 बीएचपी पावर और 178 एनएम टॉर्क जनरेट करने की होगी। इसमें आपको बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव के लिए 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है।

Skoda Sub-Compact SUV का नाम

कंपनी ने अभी तक अपनी इस एसयूवी का नाम फाइनल नहीं किया है। लेकिन संभावना है कि इसका नाम Kylaq, Kariq, Kyroq, Kymaq और Kwiq में से कोई हो सकता है। आप अगर चाहें तो सोशल मीडिया पर अपने सुझाव साझा करके इस एसयूवी के लिए दिए गए नाम का विकल्प चुन सकते हैं।

इस प्रतियोगिता के विजेता को कंपनी यह नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी देगी। रिपोर्ट्स की माने तो स्कोडा को ये नई एसयूवी कई आधुनिक फीचर्स के साथ आएगी और लुंचिंग के बाद अपने सेगमेंट की अन्य एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App