Toyota Fortuner का ये मॉडल मिल रहा है मात्र 5 लाख़ में… नहीं है किसी को कानों कान खबर, देरी की तो गंवा दोगे मौका !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Toyota Fortuner 3.0 Diesel: इस समय भारत में Toyota Fortuner की जो लहर चल रही है वो तो आप देख ही रहे होंगे। बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सभी इस गाड़ी के दीवाने हैं। ऐसे में आज के इस रिपोर्ट में हमने आपको Toyota Fortuner के एक पुराने वैरिएंट 3.0 Diesel पर मिल रही एक शानदार डील के बारे में बताया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें यह वेरिएंट अभी आपको मात्र 5 लाख़ में मिल जायेगा, इस डील की तो हम विस्तार से चर्चा करेंगे ही, आइए पहले इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स जान लेते हैं।

Toyota Fortuner के 3.0 Diesel वेरिएंट में आते हैं ये कमाल के फीचर्स

अगर हम Toyota Fortuner के 3.0 Diesel वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 2982 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 343 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 171 PS की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह एक 7 सीटर वाली SUV गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 11.5 Kmpl का माइलेज भी देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप गाड़ी में एक बार में 80 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं।

अब जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया था कि यह फॉर्च्यूनर गाड़ी का एक पुराना वेरिएंट है लेकिन फिर भी इसमें आपको कंफर्ट और कन्वीनियंस के ढेरों सारे फीचर्स मिल जाते हैं जिसमें पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, हीटर, पावर विंडो, एयर क्वालिटी कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कप होल्डर, सीट हेडरेस्ट, रियर रीडिंग लैंप, सीट लुंबर सपोर्ट तथा की लेस एंट्री जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

वही इस गाड़ी के अंदर सुरक्षा के भी खूब फीचर्स मिलते हैं जिसमें आपको चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, एंटी थेफ्ट अलार्म, ड्राइवर एयरबैग, ब्रेक असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डे नाइट रियर व्यू मिरर, सीट बेल्ट के साथ सीट बेल्ट वार्निंग, टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम, इंजन चेक वार्निंग तथा क्रैश सेंसर और इंजन इमोबिलाइजर का फीचर मिलता है।

Toyota Fortuner के 3.0 Diesel वेरिएंट को मात्र 5 लाख़ में खरीदने का तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दें टोयोटा कंपनी अभी अपनी 3.0 Diesel वेरिएंट वाली गाड़ी को डिस्कंटीन्यू कर चुकी है लेकिन अगर हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह लगभग 20.99 लाख़ रुपए थी।

लेकिन अभी आपको यही गाड़ी cardekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड क्रांतिकारी वाले Section में मात्र ₹5,00,000 में मिल जाएगी। जहां पर इस गाड़ी के फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस गाड़ी को 1,10,000 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई परफॉर्मेंस से जुड़ी तथा अन्य समस्याएं नहीं आई है।

तथा ओनर की माने और फोटोस को हम ध्यान से देखें तो यह साफ देखा जा सकता है की गाड़ी में किसी प्रकार का कोई स्क्रेच भी नहीं है। गाड़ी के बारे में और विस्तृत जानकारी लेने के लिए तथा इस गाड़ी को खरीदने के लिए आप सीधा cardekho.com की वेबसाइट पर ही ऑनर से संपर्क कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App