भारत में बनी SUVs ने सेफ्टी चेक में किया कमाल, क्रैश टेस्ट में मिला 5 स्टार रेटिंग

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Safest SUVs in India: देश में लगातार बढ़ते एसयूवी की डिमांड के बीच वाहन निर्माता कंपनियां मार्केट में आए दिन अपनी कोई न कोई नई एसयूवी पेश कर रही है। अब आपको आरामदायक और सुविधाजनक फीचर्स के साथ आने वाली एसयूवी की एक लंबी रेंज बाजार में देखने को मिल जाएगी।

अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इन दिनों कंपनियां ज्यादा सेफ्टी रेटिंग के साथ एसयूवी को लॉन्च कर रही हैं। अगर आप भी एक नई एसयूवी खरीदने पर विचार कर रहे हैं। जिसमें सेफ्टी के हिसाब से सभी कुछ हो। तो यह रिपोर्ट आपके लिए ही है। यहाँ पर आप 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आने वाली कुछ पॉपुलर एसयूवी के बारे में जान सकते हैं।

Tata Safari की डिटेल्स

इस लिस्ट में Tata Safari को पहले नंबर पर रखा गया है। इस एसयूवी ने वयस्क यात्री सुरक्षा के लिए 34 में से 33.05 अंक और बाल यात्री सुरक्षा के लिए 49 में से 45 अंक प्राप्त किए हैं। इस हिसाब से देखे तो इस एसयूवी को 5-स्टार रेटिंग मिली है। मार्केट से आप इस एसयूवी को 16.19 लाख रुपये से 27.34 लाख रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं।

Tata Harrier की डिटेल्स

Tata Harrier का इस लिस्ट में दूसरा नंबर है। इस एसयूवी को वयस्क यात्री सुरक्षा के लिए कुल 34 में से 33.05 अंक और बाल यात्री सुरक्षा के लिए 49 में से 45 अंक दिए गए हैं। इस हिसाब से देखे तो इस एसयूवी में भी आपको 5-स्टार रेटिंग मिल जाती है। इस एसयूवी को बाजार में 15.49 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर पेश किया गया है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 26.44 लाख रुपये तक जाती है।

Tata Nexon की डिटेल्स

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर Tata Nexon है। इसे वयस्क यात्री सुरक्षा के लिए 34 में से 32.22 अंक और बाल यात्री सुरक्षा के लिए 49 में से 44.52 अंक मिले हैं। इस हिसाब से देखे तो इस एसयूवी को भी 5-स्टार रेटिंग दी गई है। इसके कीमत की बात करें तो बाजार में यह एसयूवी 8.15 लाख रुपये से 15.60 लाख रुपये की कीमत पर मिल रही है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App