सेफ्टी है प्रायोरिटी तो खरीदें ये कार, मिलती है 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग, देखें लिस्ट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Safe Car in India: वाहन निर्माता कंपनियां लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए अब मार्केट में ऐसी कारों को लॉन्च कर रही हैं। जो सेफ्टी के मामले में काफी बेहतर हैं। अगर आप भी एक ऐसी कार खरीदना चाहते हैं। जिसमें सेफ्टी को लेकर कोई कॉम्परमाईज नहीं किया गया है। तो इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ऐसी ही कारों के बारे में जानकारी देंगे।

आपको बता दें कि सेफ्टी के हिसाब से ग्लोबल NCAP कारों को रेटिंग देती है। जिससे कौन सी कार कितनी सेफ है इसका पता चलता है। आज इस रिपोर्ट में हम 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आने वाली कारों के बारे में आपको बताएंगे।

Tata Safari

अगर टाटा मोटर्स (Tata Motors) की बात करें तो कंपनी की कई कारें बाजार में आती हैं। जिन्हें ग्लोबल NCAP से 5-स्टार रेटिंग मिली है। कंपनी की एसयूवी टाटा सफारी (Tata Safari) की बात करें तो यह भी सेफ्टी के मामले में काफी बेहतर है और 5-स्टार रेटिंग के साथ आती है। इसकी बाजार में कीमत 16.19 लाख रुपये से 25.49 लाख रुपये के बीच है।

Volkswagen Virtus

Volkswagen Virtus कंपनी की आकर्षक लुक वाली कार है। जो 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। यह बड़े और बच्चों दोनों के लिए काफी सुरक्षित कार है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 11.48 लाख रुपये से शुरू होकर 19.29 लाख रुपये तक जाती है।

Mahindra Scorpio N

Mahindra Scorpio N भी एक सुरक्षित एसयूवी है। जिसे एडल्ट ऑक्यूपेंट में 5-स्टार रेटिंग और चाइल्ड ऑक्यूपेंट में 3-स्टार रेटिंग मिली है। इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 12.73 लाख रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 24.03 लाख रुपये तक जाती है।

Skoda Slavia

Skoda Slavia को एडल्ट ऑक्यूपेंट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट दोनों में ग्लोबल NCAP ने 5-स्टार रेटिंग दिए हैं। यह आपको 10.89 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में मिल जाएगी। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 19.12 लाख रुपये है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App