Safe Cars: बच्चों के साथ लेना है लॉन्ग ड्राइव का मजा, ये हैं सबसे सेफ कारें, देखें लिस्ट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Cars with Best Safety Rating: आजकल नई कार खरीदते समय लोग उसके सेफ्टी को लेकर ज्यादा ध्यान देते हैं। खासकर बच्चों के लिए कार कितनी सेफ है इसका ख्याल प्रमुखता से रखते हैं। अगर आप भी एक ऐसी कार लेने की सोच रहे हैं। जो बच्चों की सेफ्टी के हिसाब से काफी बेहतर है। इन्हें चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग दी गई है।

Skoda Slavia

स्कोडा (Skoda) की गाड़ियां चाइल्ड सेफ्टी के हिसाब से काफी बेहतर हैं। ग्लोबल NCAP ने कंपनी की कार Slavia को चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग दी है। अगर आप इस कार को बाजार से खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि यह 11.53 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर मिल रही है।

Skoda Kushaq

Skoda Kushaq इस लिस्ट की दूसरी कार है। इस कार को भी चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग दी गई है। यह कंपनी की किफायती कार में से है और काफी मजबूत प्लेटफॉर्म पर बनी हुई है। इसकी बाजार में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 11.89 लाख रुपये है।

Tata Harrier

टाटा की गाड़ियों को अपनी मजबूती के लिए ही जाना जाता है। अगर बात कंपनी की एसयूवी Tata Harrier की करें तो यह एसयूवी चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग के साथ आती है। इसे बच्चों की सुरक्षा के मामले में 49 में से 45 अंक दिए गए हैं। इसे 15.49 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया गया है।

Hyundai Verna

Hyundai Verna भी इस लिस्ट में शामिल है। कंपनी की इस कार में आपको चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग मिल जाती है। इस कार को बाजार में 11 लाख रुपये से 17.42 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में उतारा गया है। इसमें आपको 18.6 किलोमीटर प्रति लीटर से 20.6 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माईलेज मिल जाता है।

Volkswagen Virtus

आप अगर बच्चों के हिसाब से बेस्ट सेफ्टी रेटिंग वाली कार लेना चाहते हैं। तो आप Volkswagen Virtus को देख सकते हैं। इस कार में आपको चाइल्ड सेफ्टी में 5-स्टार रेटिंग मिलती है। कंपनी ने इस कार को 11.55 लाख रुपये से 19.14 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में लॉन्च किया है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App