सेगमेंट को दो कदम आगे ले गई Royal Enfield की नई Shotgun 650, देखें डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Royal Enfield Shotgun 650: 2 साल के इंतजार के बाद रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। उसकी कीमत भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा रखी गई है। यह कंपनी की सबसे महंगी बाइक है जो 3,59,430 रूपये में आती है।

अभी इस बाइक के चार वेरिएंट्स को लांच किया गया है, जिसमें आपको कई वेरिएशन मिल जाएंगे। यह एक मिड वेट बाइक है जिसमें 650 सीसी का इंजन दिया गया है। यह कंपनी की चौथी बाइक है जिसमें यह इंजन प्रयोग किया गया है। इससे पहले कॉन्टिनेंटल जीटी, सुपर मीटर 650 और इंटरसेप्टर 650 में यही इंजन लगाया जा चुका है। हालांकि शॉटगन 650 (Royal Enfield Shotgun 650) का इंजन इन सभी के मुकाबले ज्यादा रिफाइन है।

भारतीयों के बीच है काफी क्रेज

जब इसे 2021 में ऑटो शो में लाया गया था। तब से ही इस बाइक की दीवानगी लोगों के बीच छाई हुई है। हालांकि कंपनी ने नई शॉटगन 650 को लॉन्च करने से पहले इसके मोटावर्ष एडिशन को लांच किया था।

इस नए एडिशन के सिर्फ 25 यूनिट्स ही बनेंगे और इन सभी यूनिट्स की बिक्री लॉटरी सिस्टम के जरिए की जाएगी। दिखने में यह बाइक हार्डली डेविडसन के लेवल की लगती है। इसलिए भारतीयों के लिए गर्व की बात है कि किसी कंपनी ने इस तरह के बाइक को भारतीय सड़क के लिए बनाया है।

Royal Enfield Shotgun 650 है पहली बाइक

रॉयल एनफील्ड शॉटगन (Royal Enfield Shotgun 650) एक बहुत ही अच्छी बाइक है इसके फीचर्स काफी अच्छे हैं। शॉटगन 650 में सुपर मीटर 650 के कुछ हिस्सों का प्रयोग किया गया है। जैसे कि इसके हेडलाइट, टेल लाइट्स और इंडिकेटर में वही चीज मिलेगी। यहां तक की स्विच गियर, एडजेस्टेबल ब्रेक्स और क्लच लीवर भी एक समान ही रखा गया है।

लेकिन सुपर मेटियर की अपेक्षा शॉटगन थोड़ी हल्की है। इस कारण से इस राइट करने में ज्यादा मजा आता है। अगर आप अभी इस बाइक को खरीदते हैं तो इस रोड पर चलने में काफी अलग अनुभव होने वाला है। अभी इसकी बहुत ही कम यूनिट्स रोड पर मौजूद है इस कारण से सभी आपको ही देखेंगे।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App