Royal Enfield के इस बाइक ने मचाई धूम, एडवांस फीचर्स के कारण बढ़ी डिमांड, लोग लगा रहे लाइन

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Royal Enfield Himalayan 450: रॉयल एनफील्ड में हाल ही में अपनी अफॉर्डेबल ऑफ रोडिंग बाइक हिमालयन 450 को लांच किया है। यह एक काफी बैलेंस बाइक है जिसमें आपको परफॉर्मेंस के साथ-साथ कंफरटिबिलिटी भी मिलती है। आप इसके जरिए लंबे सफर को काफी आसानी से तय कर सकते हैं।

रॉयल एनफील्ड बाइक में हमें कभी भी अच्छे फीचर्स देखने को नहीं मिलते थे। लेकिन इस बार कंपनी ने हिमालयन के साथ अपनी इस छवि को भी बदल दी है। इसमें हमें काफी कुछ नया देखने को मिलता है।

Royal Enfield Himalayan 450 में मिलता है नया फीचर

इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को आप गूगल मैप से जोड़कर सीधा नेविगेशन का फायदा उठा सकते हैं। यह ट्रिप करने वालों के लिए बहुत ही अच्छा फीचर है। इसके अलावा इसमें डुएल चैनल ABS, बड़ा फ्यूल टैंक और सर्विस रिमाइंडर भी दिया गया है।

इन सब का उपयोग कर आप अपने सफ़र को काफी ज्यादा आसान बना सकते हैं। 450 सीसी के इंजन होने के बावजूद यह बाइक काफी अच्छा माइलेज दे देती है। जिन भी लोगों को माइलेज की शिकायत रहती है उनके लिए रॉयल एनफील्ड ने काफी सोचा है। आप इस किफायती बाइक को आज ही शोरूम से खरीद सकते हैं।

Royal Enfield Himalayan 452 की कीमत

रॉयल एनफील्ड ने बताया है कि उन्होंने हिमालय 450 के 6500 यूनिट की बिक्री कर दी है। सिक्स स्पीड गियर बॉक्स के साथ यह बाइक काफी अच्छा परफॉर्म करती है। यही कारण है कि युवाओं के बीच इसका क्रेज काफी ज्यादा है। ऑफ रोड कंडीशन में भी यह अन्य किसी भी बाइक से ज्यादा अच्छा परफॉर्मेंस देती है। इसके बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 2.85 लाख रुपए से शुरू होती है और इसके टोटल 4 वेरिएंट्स बिक रहे हैं।

Royal Enfield बाइक्स की बढ़ेगी डिमांड!

लोगों के बीच इस बाइक का क्रेज इतना ज्यादा है की सभी इसकी डिलीवरी जल्द से जल्द लेने के लिए ज्यादा पैसे देने को भी तैयार है। कंपनी ने भी इसके प्रोडक्शन को तेज कर दिया है और समय पर सभी को बाइक डिलीवर करने की बात भी कही है। रॉयल एनफील्ड की बाइक वैसे भी भारत में काफी ज्यादा बिकती है। आने वाले समय में कई और नई बाइक्स लॉन्च होगी जिसके कारण इसकी हाइप और भी बढ़ाने वाली है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App