बुलेट लवर्स की मौज ! 1 लाख़ से भी कम कीमत में मिल रही 500 cc वाली ये बुलेट बाइक

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Royal Enfield Bullet 500 STD: जब से भारत में बाइक का प्रचलन आया तब से बुलेट का दबदबा और इसको चाहने वालों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ते ही नजर आई है। ऐसे में यदि आप भी एक बुलेट लवर हैं तो आपके लिए एक कमाल का ऑफर है। अभी आप Royal Enfield Bullet को जो 500 cc के दमदार इंजन के साथ आती है 1 लाख़ से भी कम (मात्र 85,000) में खरीद पाएंगे। कैसे इस बाइक को खरीदना है उसका तो हम आपको पूरा ब्योरा देंगे, आइए उससे पहले इस बाइक में आने वाले सभी फीचर्स को एक बार जान लेते हैं।

Royal Enfield Bullet 500 STD बाइक आती है इन दमदार फीचर्स के साथ

अगर हम Royal Enfield Bullet 500 STD बाइक में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 499 cc का 4 स्ट्रोक वाला सिंगल सिलेंडर इंजन मिल जाता है जो 27.57 PS की पावर तथा 41.3 NM का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक के फ्रंट के साथ रीयर में डिस्क ब्रेक डुएल चैनल ABS के साथ मिलते हैं। तथा इस क्रूजर बाइक में आप एक बार में 13.5 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं।

500 सीसी वाली बुलेट(Royal Enfield) में एनालॉग में इंस्ट्रूमेंट कंसल देखने के लिए मिल जाता है जिसमें स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर के साथ सिंगल सीट टाइप पैसेंजर बैक्रेस्ट, फुट्रेस्ट तथा स्टेपअप सीट का भी ऑप्शन मिल जाता है। वही बात करें रॉयल एनफील्ड बुलेट से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आराम से 30 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज मिल जाता है।

रॉयल एनफील्ड की इस बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन तो वही रीयर में ट्विन गैस चार्ज शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन मिल जाते हैं। यह बाइक स्पोक व्हील्स तथा ट्यूब वाले टायर्स और सिंगल डाउन ट्यूब फ्रेम के साथ आती है।

बुलेट लवर्स को यहां मिल रही है मात्र 85,000 में 500 cc वाली रॉयल एनफील्ड

आपकी जानकारी के लिए बता दें Royal Enfield ने अपनी बुलेट 500 बाइक को अप्रैल 2020 में ही डिस्कंटीन्यू कर दिया था। लेकिन अगर इसकी लास्ट रिकॉर्डेड एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 1,88,803 रुपए थी।

लेकिन अभी आपको यही बाइक bikedekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड कैटेगरी में लिस्टेड मिल जाएगी जहां पर इसके फर्स्ट ओनर ने इस बाइक को मात्र 23,000 किलोमीटर तक ही चलाया है और इसको काफी अच्छे से मेंटेन किया है, जिससे यह देखने में अभी बिल्कुल नई बाइक जैसी लगती है।

इसमें किसी भी प्रकार का कोई स्क्रेच तथा समस्या नहीं है। Bikedekho.com की वेबसाइट से ही आप इस बाइक को मात्र ₹85,0000 में खरीद सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App