Royal Enfield खरीदने के नहीं है पैसे तो रेंट पर ले बाइक, भारत ही नहीं घूमिये पूरी दुनिया

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Royal Enfield Bikes: बाइक से ट्रिप करने का मन हर युवा का होता है। लेकिन हर किसी के पास बाइक खरीदने के पैसे नहीं होते है। लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि रॉयल एनफील्ड ने एडवेंचर लवर के लिए बाइक रेंटल सर्विस शुरू की है।

इसके तहत कंपनी अपने कुछ खास मॉडल को रेंट पर देगी। इसके बाद आप बाइक खरीदें बिना ही टूरिंग का पूरा मजा ले सकते हैं। इस रेंटल सर्विस का दायरा भारत ही नहीं बल्कि विश्व के अलग-अलग देश में भी शुरू किया गया है। आप वहां पर भी इसका पूरा मजा ले सकते हैं।

अलग अलग देशों में Royal Enfield रेंटल सर्विस शुरू

रॉयल एनफील्ड कैसी कंपनी है जिसका दबदबा विश्व भर में है। कई देशों में इसके बाइक को पसंद किया जाता है। खासकर एडवेंचर प्रेमियों के लिए रॉयल एनफील्ड सबसे बड़ा नाम है। इसीलिए कंपनी ने अलग-अलग देश में रेंटल सर्विस शुरू की है।

Royal Enfield Rental and Tours Services नाम से कंपनी ने नया वेंचर शुरू किया है। इस रेंटल सर्विस को कंपनी ने फ्रांस, इटली, स्पेन, इक्वाडोर, तुर्की, स्कॉटलैंड, वियतनाम, इंडोनेशिया, अर्जेंटीना, मोरक्को, थाईलैंड, साउथ अफ्रीका, नामीबिया, नेपाल, भूटान समेत 25 से भी ज्यादा देशों में शुरू किया है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि रॉयल एनफील्ड 60 से भी ज्यादा देशों में अपनी बाइक को बेचती है। इसमें क्लासिक 350, बुलेट 350, कॉन्टिनेंटल और इंटरसेप्टर 650, मेटेओर 350, सुपर मेटेओर 650, शॉटगन 650 और नई हिमालय 450 शामिल है।

एडवेंचर प्रेमियों को नहीं होगी बजट की चिंता

रॉयल एनफील्ड में एडवेंचर प्रेमियों के लिए यह प्रावधान किया है। पूरे विश्व में रॉयल एनफील्ड रेंटल सर्विसेज अपनी सफलता के झंडे गड़ेगी क्योंकि कंपनी का पूरा लक्ष्य है कि वह राइडर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस और अच्छी सेवा प्रदान करें।

भारत समय दुनिया के अन्य देशों में अपने पार्टनर्स और रेंटल्स प्रोग्राम की शुरुआत कर रॉयल एनफील्ड ने एक बड़ा कदम उठाया है। कंपनी अपने इस सर्विस के जरिए मोटरसाइकिल टूरिज्म को प्रोत्साहन देना चाहती है। इस वेंचर के तहत कंपनी सिर्फ मोटरसाइकिल ही रेंट पर नहीं देगी! इसके अलावा वह प्रोफेशनली गाइडेड टूर्स और सेल्फ गाइड टिप्स से भी मदद करने वाली है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App