Renualt Duster का ये वेरिएंट मिल रहा काफी सस्ता ! फीचर्स देख हो जाएंगे मस्त मलंग !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Renault Duster RXS 85PS: भारत में SUV गाड़ी को लेना अब काफी आसान हो गया है। 5 लाख़ की रेंज से ऊपर जाते ही आपको मार्केट में अच्छी और किफायती SUV गाड़ियां देखने के लिए मिल जाती हैं, लेकिन इससे कम बजट वालों का क्या ! आज की इस रिपोर्ट में हम आपको Renault की तरफ से आने वाली Duster RXS 85PS गाड़ी के बारे में बताएंगे जो एक SUV सेगमेंट की गाड़ी है। बड़ी बात तो यह है की अभी आप इसको मात्र 3 लाख में भी खरीद सकते हैं, आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इस गाड़ी को लेने का पूरा तरीका।

Renault Duster RXS 85PS गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Renault Duster RXS 85PS गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1461 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 200 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 84 bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। यह एक 5 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी वाली SUV गाड़ी है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो आपको इससे आसानी से 19.87 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 16 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। साथ ही इस SUV में आप अधिकतम फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार 50 लीटर तक डीजल डलवा सकते हैं।

रीनॉल्ट कंपनी ने अपनी इस SUV गाड़ी के अंदर सुरक्षा का काफी बढ़िया ध्यान रखा है और इसमें कुल दो एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक्स, रियर सीट बेल्ट, सीट बेल्ट वार्निंग, फ्रंट तथा साइड इंपैक्ट बीम्स, डोर अजार वार्निंग, इंजन इमोबिलाइजर, क्रैश सेंसर, सेंट्रली माउंटेड फ्यूल टैंक, इंजन चेक वार्निंग, एंटी थेफ्ट डिवाइस, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक तथा इंपैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक का भी फीचर देखने के लिए मिल जाता है।

Renault Duster RXS 85PS गाड़ी को मात्र 3 लाख में लेने का पूरा तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दें Renault Duster RXS 85PS गाड़ी को अभी कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन अगर हम इसकी लास्ट एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 9.30 लाख़ रुपए थी। लेकिन अभी आपको यही गाड़ी cardekho.com की वेबसाइट पर सेकंड हैंड कैटेगरी में मात्र ₹3,00,000 की मिल जाएगी।

दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने 42,000 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी से जुड़ी सभी जानकारी कारदेखो पर साझा की है तथा कारदेखो की टीम ने इस गाड़ी की संपूर्ण समीक्षा भी की है तो यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो वेबसाइट पर जाकर आप अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करा कर ऑनर से संपर्क कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App