Yamaha की नई RX 100 पर बड़ी अपडेट, भारत में भी लॉन्च होगी ये स्पोर्ट्स बाइक

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Yamaha RX100: युवाओं की पसंदीदा बाइक आज के समय स्प्लेंडर नहीं है। वह टीवीएस अपाचे या फिर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 खरीदने हैं। ऐसे युवाओं के लिए यामाहा फिर से अपनी लीजेंडरी बाइक आरएक्स 100 को लाने वाली है।

80 के दशक में यह भारतीयों के स्पोर्ट्स बाइक हुआ करती थी। फर्राटेदार स्पीड से चलने वाली यह बाइक उस समय काफी ज्यादा पसंद की जाती थी और अब जब इसे नए अवतार में लाने जाए जाने की बात की जा रही है तो आज के युवा बहुत ही ज्यादा खुश है। उन्हें एक पुरानी बाइक नए इंजन और लुक के साथ मिलने वाली है।

Yamaha RX100 के आने से आएगी खुशी

जापानी कंपनी हमेशा से अपने टेक्नोलॉजी पर काफी ज्यादा काम करती हैं। इसीलिए उनके पास विश्व के बेहतरीन इंजन उपलब्ध है। ऐसे में नई यामाहा आरएक्स 100 का फिर से आना लोगों को एक खुशी दे रहा है। इस बाइक का इंजन काफी अच्छा हुआ करता था और जब अब जब नई बाइक लॉन्च हो रही है तो उसका इंजन भी काफी ज्यादा पावरफुल होने वाला है।

घटती सेल्स को बढ़ाएगी नई बाइक

काफी कुछ समय से यामाहा की सेल भारत में कम हुई है। इसी को देखते हुए 2022 में यामाहा के सीईओ ने आरएस 100 को लाने की बात कही थी। कंपनी को उम्मीद है कि नई Yamaha RX100 से वह बाजार में अपनी पकड़ फिर से बन पाएगी।

कई मीडिया सूत्रों से पता चला है की बाइक का प्री प्रोडक्शन वर्क हो चुका है और बहुत ही जल्द इसका प्रोडक्शन भी शुरू हो जाएगा। 2025 के शुरुआत में हमें नई यामाहा आरएक्स 100 सड़कों पर दिख सकती है।

Yamaha RX100 का दमदार इंजन

इस बाइक में 200 सीसी का इंजन दिया जा सकता है और इसकी कीमत 1,50,000 रुपए की करीब होगी। अगर इतनी पावरफुल इंजन के साथ यह इस कीमत पर लॉन्च होती है तो यह हीरो करिज्मा XMR और यामाहा के खुद की बाइक R15 को पीछे छोड़ सकती है। अब देखना होगा कि आखिर कब तक इस बाइक को लाया जाएगा।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App