नई दिल्ली: कोरोना काल  के बाद टाटा मोटर्स एक के बाद से एक अपनी गाड़ियों को लाँच कर रही है। कंपनी इलेक्ट्रिकल गाड़ियों से लेकर पेट्रोल और डीजल सेगमेंट में धमाल कर रही है। कंपनी एक के बाद एक अपने ऐसी गाड़ियों को लॉन्च कर रही है, जिससे ग्राहक खरीदने के लिए टूट पड़ते हैं। कंपनी हुडंई, मारुति सुजुकी और महिन्द्रा को कड़ी टक्कर दे रही है। वही अब कंपनी  टाटा ब्लैकबर्ड (New Tata Blackbird) के नाम से ऐसी खासियत वाली कार को ला रही है जिसकी टक्कर हुंडई क्रेटा जैसी कारों से होगी। खास बात ये है कि New Tata Blackbird को कई बार कार को टेस्टिंग में देखा गया है। जिससे लगता है कि कंपनी जल्द ही इसमें साल के अंत तक लाँच कर सकती है।

ये भी पढ़ें-LML की ईवी सेगमेंट में धांसू इंन्ट्री, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के लुक और फीचर्स को देख तुरत करेगा खरीदने का मन

PF खाताधारक हैं तो मिलेगा 7 लाख रुपये का फायदा, जानिए क्या आपको मिल रहा है लाभ?

टाटा मोटर्स New Tata Blackbird में डबल एयरबैग, वीएसएम के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) मिलेगा। इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) प्रदान किया जा सकता है। जहां तक ​​कीमत की बात है तो इस एसयूवी की कीमत हैरियर से कम होगी और यह बाजार में हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी। बता दें कि इस एसयूवी में दिए गए फीचर्स की जानकारी अभी प्राप्त नहीं है।

New Tata Blackbird में होगा दमदार इंजन

New Tata Blackbird  SUV में एक नया 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 160 hp का अधिकतम पावर आउटपुट दे सकता है। हालांकि, मौजूदा नेक्सॉन पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिया गया है। इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। टाटा ब्लैकबर्ड का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस जैसी गाड़ियों के साथ रह सकता है।

New Tata Blackbird कीमत

अब देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इस एसयूवी की कीमत क्या तय करती है। वर्तमान में, टाटा नेक्सॉन कंपनी के वाहन पोर्टफोलियो में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है, जो 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ सबसे सुरक्षित वाहनों में से एक है।

टाटा ला रही Tata Nexon  का नया अवतार

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी Tata Nexon पर आधारित एसयूवी कूप पर काम कर रही है। यह सब-कॉम्पैक्ट नेक्सॉन से ज्यादा लंबी होगी।  इस गाड़ी में 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है. यह सब-कॉम्पैक्ट नेक्सॉन से ज्यादा लंबी होगी।  Nexon Coupe को रेग्युलर नेक्सॉन वाले X1 आर्किट्रेक्चर पर ही तैयार किया जाएगा, हालांकि साइज के हिसाब से कुछ मोडिफिकेशन भी किए जा सकते हैं।


Latest News