टैक्सी वाला टैग हटाएगी नई Maruti Dzire, इन खूबियों के साथ होगी लॉन्च

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Gen Maruti Dzire: भारतीय वाहन बाजार में काफी लंबे समय से मारुति स्विफ्ट और डिजायर कॉम्पैक्ट सेडान के न्यू जेनरेशन मॉडल की लॉन्चिंग का इंतजार हो रहा है। आपको बता दें कि कंपनी ने जापान में नई स्विफ्ट को पहले ही लॉन्च कर दिया है। वहीं नई 2024 मारुति डिजायर कॉम्पैक्ट सेडान को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

नई मारुति डिजायर के कुछ स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं। जिसमें इसके डिजाइन और इंटीरियर में हुए कई बदलाव के बारे में जानकारी मिलती है। अगर आप भी इस सेडान की लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आपको इसके कुछ संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

डिज़ाइन में परिवर्तन

बाजार में मौजूद मारुति डिजायर की तुलना में इसके नए जनरेशन मॉडल के डिज़ाइन में आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे। कंपनी इसमें कई स्टाइलिंग बदलाव करने वाली है। इसका निर्माण सुजुकी के HEARTECT प्लेटफ़ॉर्म के अपडेटेड वर्जन पर किया गया है। जो इसे काफी मजबूत बनाता है। आने वाली इस नई कार में आपको बड़ी ग्रिल, क्लैमशेल बोनट, खास कट और क्रीज के साथ नया बम्पर और नए 5-स्पोक एलॉय व्हील मिलेंगे।

मिलेगा काफी पॉवरफुल इंजन

कंपनी 2024 Maruti Dzire में नया 1.2-लीटर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन देने वाली है। जिसे कंपनी ने नई स्विफ्ट में भी दिया है। इस 1.2 लीटर 3-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन की क्षमता 5700rpm पर 82bhp पॉवर और 4,500rpm पर 108Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की होगी। इसके माइल्ड हाइब्रिड वर्जन में DC सिंक्रोनस मोटर भी दिया जाएगा। जो अतिरिक्त 3.1hp पावर और 60Nm टॉर्क बनाती है।

New Maruti Dzire की कीमत

कंपनी की ये कार 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स विकल्प के साथ आएगी। इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दिया जाएगा। जो इसे काफी प्रीमियम बना देता है। रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी इस कार को जल्द ही भारतीय बाजार में उतारा सकती है। इसके कीमत को लेकर अभी तो कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन मौजूदा मॉडल की तुलना में नई डिजायर थोड़ी मंहगी रह सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App