Hyundai Creta की जगह लोग खरीद रहे नई Maruti Brezza, इतनी खास है ये SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Maruti Brezza: मारुति एसयूवी सेगमेंट में भी धमाका कर रखा है जो मारुति अपनी सस्ती हैचबैक के लिए जानी जाती थी। उसने एसयूवी सेगमेंट में फ्रांक और ब्रेजा जैसी एसयूवी को लांच कर सभी को चौंका दिया है।

खासकर मारुति ब्रेजा में मिलने वाला इंजन और फीचर्स काफी शानदार है। लोग मारुति के इस एसयूवी से इतना ज्यादा प्रभावित हो गए हैं कि वह क्रेटा की जगह इसे खरीद रहे हैं। अगर आप भी एक नई एसयूवी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो मारुति ब्रेजा के बारे में अवश्य जान ले। यह आपको काफी अच्छा डील ऑफर कर सकती हैं।

नई Maruti Brezza में मिलता है ये सब

नई मारुति ब्रेजा में फीचर्स के तौर पर काफी कुछ देखने को मिल जाता है। हालांकि इसके अन्य फीचर्स से पहले इसके सेफ्टी फीचर्स को जानना ज्यादा आवश्यक है क्योंकि ब्रेजा एक एसयूवी है और इसे लॉन्ग ड्राइव पर ले जाया जाता है। इसमें सेफ्टी के तौर पर छह बैग्स बैग्स के साथ एब आइसो फिक्स्ड चाइल्ड सेफ्टी माउंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के अलावा क्रूज कंट्रोल और ड्राइवर अस्सिटेंट सिस्टम भी दिया गया है।

वहीं अब बात करें इसकी आरामदायक फीचर्स की तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेड लैंप, हेड अप डिस्प्ले, एप्पल और एंड्रॉयड कारप्ले का सपोर्ट अच्छा साउंड सिस्टम और सनरूफ तक ऑफर किया गया है। यही कारण है कि लोग अभिषेक काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

Maruti Brezza में नया मजबूत इंजन

इसमें आपको 1.5 लीटर का के सीरीज पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन चार सिलेंडर के साथ आता है जिस कारण से यह बहुत ही रिफाइन है। इसके द्वारा 103 बीएचपी का पावर और 138 मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है।

मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स में उपलब्ध यह एसयूवी ड्राइव करने में बहुत ही आरामदायक है। इसमें आपको 18 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है। इसके अलावा यह सीएनजी में भी उपलब्ध है जो आपको ज्यादा माइलेज ऑफर करता है।

ग्राहकों की चहेती यह एसयूवी 8 से 12 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर आती है। इसकी ऑन रोड कीमत हर शहर में अलग-अलग हो सकती है। इसीलिए आप तुलना करके इसे सस्ती जगह से खरीद सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App