महंगी नहीं है Electric Car, अब आपके बजट में मिलेगी EV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Affordable Electric Cars: देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में टाटा मोटर्स की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार आती है। इसके बाद एमजी का नंबर है। अभी एमजी के पास ही देश की सबसे ज्यादा किफायती इलेक्ट्रिक कार मौजूद है। जिसकी बिक्री एमजी कॉमेट (MG Comet) नाम से कंपनी करती है। बाजार में इस कार का मुकाबला टाटा टियागो ईवी से है। आपको बता दें कि मार्केट में टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) की शुरूआती कीमत 7.99 लाख रुपये रखी है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 11.89 लाख रुपये पर पहुँच जाती है।

वहीं एमजी कॉमेट (MG Comet) इससे एक लाख रुपये सस्ती आती है। यानी कॉमेट की मार्केट में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 6.99 लाख रुपये रखी गई है। इस इलेक्ट्रिक कार के टॉप वेरिएंट को 9.14 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। पहले इसके तीन वेरिएंट- एग्जीक्यूटिव, एक्साइट और एक्सक्लूसिव को ही कंपनी ने बाजार में उपलब्ध कराया था। लेकिन अब इसके दो अन्य वेरिएंट- एक्साइट एफसी और एक्सक्लूसिव एफसी भी मार्केट में आते हैं। इसमें 7.4kW एसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है।

MG Comet की वेरिएंट के हिसाब से कीमत की जानकारी

MG Comet एग्जीक्यूटिव वेरिएंट- बाजार में प्राइस 6.99 लाख रुपये

MG Comet एक्साइट वेरिएंट- बाजार में प्राइस 7.88 लाख रुपये

MG Comet एक्साइट एफसी वेरिएंट- बाजार में प्राइस 8.24 लाख रुपये

MG Comet एक्सक्लूसिव वेरिएंट- बाजार में प्राइस 8.78 लाख रुपये

MG Comet एक्सक्लूसिव एफसी वेरिएंट- बाजार में प्राइस 9.14 लाख रुपये

MG Comet बैटरी डिटेल्स

कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 17.3 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक मिलता है। जिसके साथ पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर आती है। यह 42पीएस का अधिकतम पावर और 110एनएम का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। कंपनी की माने तो एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह कार 230 किलोमीटर का रेंज तक चल सकती है। इसमें 3.3 किलोवॉट चार्जर और 7.4kW एसी फास्ट चार्जिर सपोर्ट दिया गया है। कंपनी की ये इलेक्ट्रिक कार जीएसईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित है और देखने मे काफी बेहतरीन है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App