Hero का मास्टरस्ट्रोक, सस्ते में लॉन्च हुई नई Vida V1 Plus, रेंज भी है अच्छा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hero Vida V1 Plus: हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा वी1 प्लस (Hero Vida V1 Plus) को कम कीमत में फिर से बाजार में उतारा है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको 1.15 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में मिल जाएगी। जो टॉप मॉडल V1 Pro से 30,000 रुपये कम है। अगर FAME II सब्सिडी, राज्य EV सब्सिडी और डीलर डिस्काउंट को जोड़ दें तो यह आपको 1 लाख रुपये से भी कम कीमत पर मिल सकती है।

Hero Vida V1 Plus का मोटर

अगर दिल्ली में इसके कीमत की बात करें तो हीरो विडा वी1 प्लस (Hero Vida V1 Plus) इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप दिल्ली में सिर्फ 97,800 रुपये की कीमत पर खरीद सकते हैं। कंपनी ने Vida V1 Plus और V1 Pro, दोनों में ही समान 3.9 kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया है। लेकिन इन दोनों स्कूटर्स में आपको अलग-अलग बैटरी पैक मिलता है।

Hero Vida V1 Plus का बैटरी पैक

कंपनी ने V1 Pro में 3.94 kWh का बैटरी पैक लगाया है। जिसकी रेंज 110 किलोमीटर है। वहीं V1 Plus में 3.44 kWh बैटरी पैक दिया गया है। जो 100 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है। अगर टॉप स्पीड की बात करें तो इन दोनों ही इलेक्ट्रिक स्कूटर को 80 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से चलाया जा सकता है। V1 Plus स्कूटर 0 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार 3.4 सेकंड में पकड़ती है। वहीं V1 Pro को यही रफ्तार हासिल करने में 3.2 सेकेंड का समय लगता है।

Hero Vida V1 Plus के आधुनिक फीचर्स

कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर V1 Plus और V1 Pro में एक जैसे फीचर्स को ही इनस्टॉल किया गया है। इनमें आपको एलईडी लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कई राइडिंग मोड्स और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे आधुनिक फीचर्स देखने को मिलते हैं। बेहतर कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने इसमें लाइव ट्रैकिंग, व्हीकल डायग्नोस्टिक्स, जियो फेंसिंग जैसे कनेक्टेड फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। इन दोनों ही स्कूटर्स को दो-सीटर स्कूटर के साथ ही सिंगल सीट वाले मॉडल की तरह भी इस्तेमाल में लिया जा सकता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App