Goverment Scheme:बेटी की शादी की टेंशन करें खत्म, जल्दी करें इस योजना में निवेश

Avatar photo

By

Govind

Goverment Scheme:भारतीय जीवन बीमा निगम देश की जानी-मानी बीमा कंपनी है और लाखों लोग इस पर भरोसा करते हैं। एलआईसी भी अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कई तरह की पॉलिसी लाती रहती है।

जिसमें निवेश करना सुरक्षित है और रिटर्न भी काफी अच्छा मिलता है। बेटियों के लिए LIC लेकर आई है बेहतरीन पॉलिसी! एलआईसी कन्यादान पॉलिसी का नाम क्या है? यह पॉलिसी बेटियों के माता-पिता को उनकी बेटियों की बेहतर शिक्षा और शादी के लिए निवेश करने का मौका देती है।

भारतीय जीवन बीमा निगम की यह पॉलिसी बेटी के लिए बेहद फायदेमंद पॉलिसी है। इसके तहत आप अपनी बेटी की शादी के लिए बड़ी रकम ले सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको हर दिन थोड़ी बचत करनी होगी! एलआईसी कन्यादान पॉलिसी खासतौर पर बेटियों की शादी के लिए शुरू की गई है। ताकि एक पिता अपनी बेटी को शादी के बाद आसानी से विदा कर सके, आइए जानते हैं! इस एलआईसी पॉलिसी की विशेषताओं के बारे में

भारतीय जीवन बीमा निगम की पॉलिसी के तहत कोई भी व्यक्ति अपनी आय के अनुसार पॉलिसी खरीद सकता है। कन्यादान पॉलिसी की तरह, परिपक्वता अवधि से 3 साल पहले जोखिम कवर प्रदान किया जाता है। यदि पॉलिसी लेने के बाद किसी कारण से किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है, तो परिवार को कोई प्रीमियम नहीं देना पड़ता है।

अभिभावकों को हर दिन करना होगा सिर्फ 150 रुपये का निवेश! जब आपको अपनी बेटी की शादी करनी होगी तो आपको 22 लाख रुपये मिलेंगे. अगर पिता मर जाए! इसलिए एलआईसी कन्यादान पॉलिसी जारी रहेगी और कोई निवेश नहीं करना होगा। पिता की मृत्यु पर 10 लाख रुपये तत्काल दिये जायेंगे। यदि पिता की मृत्यु किसी दुर्घटना में हो जाये! तो आपको मिलेंगे 20 लाख रुपये!

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App