Harley Davidson लेवल की Electric Bike हुई लॉन्च, 220 Km की है रेंज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

MXmoto M16 Electric Bike: भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी MXmoto ने एक नई लॉन्ग रेंज क्रूजर इलेक्ट्रिक बाइक M16 को लांच किया है। यह कंपनी की एक रफ एंड टू इलेक्ट्रिक बाइक है जिस पर आपको 8 साल की वारंटी मिलती है।

कंपनी का दावा है कि यह बिल्कुल ही नई तकनीक और हाई क्वालिटी वाली इलेक्ट्रिक बाइक है जो भारतीयों को शानदार परफॉर्मेंस देगी। बाइक की खासियत इस पर मिलने वाली वारंटी है। कंपनी ने बताया है कि इस पर 8 साल या फिर 80000 किलोमीटर तक की वारंटी मिलती है, जो काफी ज्यादा है।

इसके अलावा इसके कंट्रोलर पर 3 साल की वारंटी मिलती है। M16 आधुनिक डिजाइन के अलावा अत्यधिक रेजिस्टेंट मेटल बॉडी के साथ आती है। यह इस भारत की मजबूत इलेक्ट्रिक बाइक बनाती है।

इसीलिए लोग इस हार्ले डेविडसन से भी कंपेयर कर रहे हैं। लुक के मामले में यह उसे काफी ज्यादा मिलती भी है। आपको यह हार्ले डेविडसन मॉडल बाइक 1,98,000 की एक्स शोरूम कीमत पर मिलेगी।

कम कीमत में ज्यादा रेंज

इलेक्ट्रिक बाइक होने के कारण इस पर आपको ज्यादा टैक्स नहीं देना होगा। इसलिए आप इसे 2 लाख के आसपास अपने घर ला सकते हैं। 2 लाख की कीमत में आपको 160 से लेकर 220 किलोमीटर तक की रेंज मिल जाएगी।

वहीं यह सिर्फ 1.6 यूनिट बिजली की खपत पर ही पूरा चार्ज हो जाती है। इसे चार्ज होने में 30 घंटे का समय लगता है और चार्ज होने के बाद यह काफी अच्छा रेंज भी देती है। इसमें 4000 वाट का बीएलडीसी मोटर लगाया गया है जो 140 न्यूटन मीटर तक का टॉर्क जनरेट कर लेता है। इतनी ज्यादा पावर के साथ ही है इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्ग ड्राइव के लिए बहुत ही अच्छी है।

MXmoto M16 के फीचर्स है कार वाले

इतनी कीमत में आ रही MXmoto M16 क्रूजर बाइक में 17 इंच के बड़े एलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसके अलावा इसमें एलईडी डायरेक्शन इंडिकेटर, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स एसिस्ट, एंटी स्किड एसिस्ट, पार्किंग एसिस्ट, ऑन बोर्ड नेविगेशन, ऑन ड्राइव कॉलिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और साउंड सिस्टम जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App