इस व्यक्ति ने बना डाली ऐसी जबरदस्त मिसाइल इलेक्ट्रा बाइक, सिर्फ ₹5 में कराएगी 60km की सैर!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Missile Electra Bike, know all details. देश दुनिया में जब से इलेक्ट्रिक व्हीकल के काम में कंपनियां, रिसर्च डेवलपमेंट एजेंसी, संस्थाओं और यहां तक की व्यक्तिगत लोगों के द्वारा ऐसे कई कॉन्सेप्ट तैयार किया गया है जो मीडिया रिपोर्ट में सामने आते रहते हैं।

जब भी इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर कोई इनोवेशन और कॉन्सेप्ट की खबर सामने आती हैं, तो ये अपडेट वायरल हो जाते है, जिससे ऑनलाइन मीडिया में काफी सुरखियां बटोरते हैं। तो हाल ही में सामने आया है कि रुड़की के एक व्यक्ति ने गजब का इनोवेशन किया है।

इस व्यक्ति ने ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक को तैयार किया है, जिसको एक बार चार्ज करने पर 60 किलोमीटर तक बेझिझक दौड़ा सकते हैं। हैरानी की बात है कि यहां इस दूरी को तय करने में सिर्फ ₹5 बिजली का खर्च आता है। हाल के खबरों में सामने आया हैं कि रुड़की के एक व्यक्ति ने ऐसा इलेक्ट्रा बाइक बना डाली है, जो खबरों में काफी वायरल हो गई है।

रुड़की में इक युवक ने पेट्रोल से छुटकारा दिलानें के लिए सिर्फ 5 रुपए की बिजली में 60 किलोमीटर तक चलने वाली मिसाइल नाम से इलेक्ट्रा बाइक पेश की है, युवक ने बताया हैं कि इस इलेक्ट्रा बाइक को बनाने में युवक को 2 महीने का समय लगा है। तो वही इस नए कॉन्सेप्ट से तैयार की गई बाइक जबरदस्त सर्खियां बटोर रही है।

इलेक्ट्रा बाइक को बनाने वाले इस व्यक्ति आमिर मलिक ने बताया कि मौजूदा समय ें पेट्रोल की कीमतें काफी बढ़ गईं, जिसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस ई-बाइक का इनोवेशन किया है। उन्होंने आगे बताया कि इलेक्ट्रा बाइक को बनाने में उसे 2 महीने का समय लगा है, जिससे अब आमिर की बाइक सड़क पर दौड़ने के लिए तैयार है।

तो वही देश में चल रही इस मंहगाई के दौरान एक आशा कि किरण नजर आई है। देश के ईवी मार्केट में इस समय एक से बढ़कर एक कंपनियों ने ईवी को पेश और लॉन्च कर रही है, जिससे लोगों को मंहगे पेट्रोल से छुटकारा मिल रहा है। मार्केट में ई-कार, ई-बाइक की तो भरमार है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App