माइलेज के लिए न ले WagonR, Maruti की ये कार देती है सबसे ज्यादा माइलेज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Celerio CNG: सीएनजी कारों में आपको पेट्रोल और डीजल के मुकाबले ज्यादा माईलेज मिलता है। वहीं सीएनजी की कीमत पेट्रोल और डीजल की कीमत से कम होती है। ऐसे में यह किफायती भी होती है। आपको बता दें कि बाजार में मौजूद मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki WagonR) और ऑल्टो के10 (Maruti Alto K10) के सीएनजी वेरिएंट में आपको ज्यादा माईलेज मिल जाता है। लेकिन एक और कार भी मार्केट में मौजूद है। जो इन दोनों कारों से भी ज्यादा माईलेज ऑफर करती है।

Maruti Celerio CNG का माईलेज

मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी (Maruti Suzuki Celerio CNG) देश की सबसे ज्यादा माईलेज देने वाली कार है। कंपनी की इस कार में आपको 35.60 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माईलेज मिल जाता है। अगर इसकी तुलना वैगनआर और ऑल्टो के10 से करें तो वैगनआर कार में आपको 32.52 किलोमीटर प्रति किलो और ऑल्टो के10 में 33.85 किलोमीटर प्रति किलो का माईलेज मिल जाता है।

Maruti Celerio CNG पावरट्रेन

कंपनी ने मारुति सेलेरियो सीएनजी (Maruti Celerio CNG) को चार ट्रिम- एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई+ में पेश किया है। इनमें से आपको वीएक्सआई ट्रिम में सीएनजी का विकल्प मिलता है। यह कार 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जिसकी क्षमता 67 पीएस पावर और 89 एनएम टॉर्क बनाने की है। हालांकि सीएनजी पर इसकी क्षमता 56.7bhp पावर और 82Nm टॉर्क बनाने की हो जाती है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है।

Maruti Celerio CNG फीचर्स और कीमत की डिटेल्स

मारुति सेलेरियो सीएनजी (Maruti Celerio CNG) कार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है। जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी के साथ आता है। कंपनी इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैसिव कीलैस एंट्री, टर्न इंडिकेटर्स, स्टीयरिंग व्हील माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स और इलेक्ट्रिक ओआरवीएम जैसे फीचर्स ऑफर करती है। इस हैचबैक की बाजार में कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होकर 6.74 लाख रुपये तक जाती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App