Ertiga से ज्यादा प्रीमियम है Maruti की ये 7 सीटर कार देती है ज्यादा माइलेज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti XL6: जब भी भारत में 7 सीटर कारों की बात होती है तो वहां पर मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga), किया करेंस (Kia Carens), रेनॉक्ट ट्राइब (Renault Triber) और प्रीमियम सेगमेंट में टोयोटा इनोवा (Toyota Innova) का नाम लिया जाता है।

लेकिन सभी भूल जाते हैं कि मारुति की एक और प्रीमियम 7 सीटर कार आती है जो आपको आरामदायक सफर का अनुभव दे सकती है। यह कार मारुति xl6 (Maruti XL 6) है। इसे कंपनी अपने प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के द्वारा बेचती है।

Maruti XL 6 है काफी प्रीमियम

मारुति सुजुकी XL एक प्रीमियम 7 सीटर कार है जिसे कंपनी ने उन ग्राहकों के लिए बनाया था जो ज्यादा पैसे खर्च कर प्रीमियम फीचर्स का मजा लेना चाहते हैं। जहां मारुति अर्टिगा टैक्सी के रूप में भी चलती हुई दिख जाती है। वहीं XL 6 का सिर्फ ऐसा वेरिएंट बेचा जाता है जो निजी वाहन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यही कारण है कि लोग इस 7 सीटर कर को खरीदना पसंद करते हैं।

हालांकि सेल्स के मामले में मारुति XL6 काफी पीछे है। लेकिन फिर भी यह आपको काफी अच्छा अनुभव दे सकती है। अगर आपके पास थोड़ा ज्यादा बजट हो तो आप अर्टिगा की जगह मारुति xl6 को खरीद सकते हैं। इसमें अलग-अलग स्पेस और फीचर्स ऑफर किया गया है।

Maruti XL 6 में मिलता है ये सब

मारुति सुजुकी xl6 में पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी इंजन का भी विकल्प मिलता है। इसमें 1.4 लीटर का पेट्रोल और सीएनजी इंजन दिया गया है। सीएनजी होने के कारण यह काफी अच्छा माइलेज देती है। इसमें आपको 30 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देखने को मिल जाता है।

अगर आप अभी इस कर को खरीदने जाएंगे तो यह आपको तकरीबन 11.6 लाख से लेकर 14.77 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर मिलेगी। यह बताता है कि यह अर्टिगा से थोड़ी महंगी है। हालांकि इसके फीचर्स भी काफी प्रीमियम है और इसकी रोड प्रसेंस भी अर्टिगा से काफी अच्छी है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App