खरीदनी है सस्ती कार तो घर लाएं Maruti WagonR, 2 लाख में होगा पूरा काम

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti WagonR Price: मारुति देश ही नहीं बल्कि विश्व में सबसे ज्यादा कारें बनाती है। यही कारण है कि इनकी कारें बिना वेटिंग पीरियड के धड़ल्ले से बिकती है। हर महीने मारुति बलेनो, स्विफ्ट या फिर वेगनर देश की बेस्ट सेलिंग कर बनती है।

जहां बलेनो एक प्रीमियम हैचबैक कार है जिसकी कीमत₹700000 से शुरू होती है। वही स्विफ्ट और वेगनर एक बजट हैचबैक है जिसे आम आदमी खरीदना पसंद करते हैं।

Maruti WagonR देती है बहुत ज्यादा माइलेज

बात करें मारुति वैगन आर की तो इसमें 1 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो तकरीबन 18 से 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देता है। माइलेज में अच्छी होने के कारण लोग इसे पसंद करते हैं। इसके अलावा मारुति वेगनर का सीएनजी मॉडल भी उपलब्ध है जो 25 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देता है।

कुछ लोगों के लिए महंगी है WagonR

हालांकि इस कार की कीमत ₹5 लाख से शुरू होती है। लेकिन ऑन रोड आते-आते इसकी कीमत काफी ज्यादा बढ़ जाती है। इसलिए अगर आपके पास पैसे की कमी है तो आप सेकंड हैंड मार्केट सही से काफी सस्ते में खरीद सकते हैं। यहां आपको काफी आकर्षक ऑफर्स भी मिलेंगे, जिसके जरिए आप अपने काफी पैसे बचा सकते हैं।

सस्ता और किफायती ऑफर

ओएलएक्स वेबसाइट पर 2014 मॉडल मारुति वेगनर को सिर्फ ₹1.25 लाख में बेचा जा रहा है। यह गाड़ी काफी अच्छे कंडीशन में है और इसका रंग ग्रे है। दिल्ली एनसीआर लोकेशन पर बेची जा रही यह छोटी हैचबैक अच्छा परफॉर्मेंस देती है। आप चाहे तो इसमें 30 से ₹40000 का सीएनजी किट भी लगा सकते हैं, जिसके बाद इसका माइलेज और बढ़ जाएगा।

अगर आपको भरोसे के साथ मारुति वेगनर खरीदनी है तो ट्रू वैल्यू से खरीद सकते हैं। यहां मारुति खुद कारों को चेक करके उन्हें अच्छी कीमत पर बेचती है। यहां 2016 मॉडल मारुति वैगन आर की कीमत ₹2.10 लाख है। यहां से कर खरीदने पर आपको एडिशनल फायदे भी हो सकते हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट पर जाकर खुद सारी डिटेल लेनी होगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App