अब 3 लाख़ के बजट में घर के आंगन में सजेगा मारुति Swift का ये वेरिएंट.. 20.4 Kmpl माइलेज के साथ !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Maruti Swift LXI Optional O: मारूति कंपनी भारतीय बाजार में बजट सेगमेंट को मद्दे नजर रखते हुए गाड़ी लाती है। यही कारण है कि कंपनी के तरफ से आने वाले Maruti Swift आपको आय दिन सड़कों पर दिख जाती है। सबसे खास बात तो यह है कि अभी आपको Maruti Swift का LXI Optional O वेरिएंट काफी सस्ता मात्र 3 लाख़ में मिल रहा है। इस गाड़ी से आपको 20.4 Kmpl का माइलेज तो मिल ही जाता है साथ ही इसमें आने वाला 1197 cc का तगड़ा इंजन काफी बढ़िया परफॉर्मेंस देता है। आइए जानते हैं इस गाड़ी को इतनी कम कीमत में खरीदने की पूरी प्रक्रिया तथा इसमें आने वाले सभी फीचर्स।

Maruti Swift गाड़ी के LXI Optional O वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruti Swift गाड़ी के LXI Optional O वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1197 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 83.11 bhp की अधिकतम पावर तथा 113 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है।

यह एक 5 सीटर हैचबैक गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें इस हैचबैक गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 20.4 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज देखने को मिल जाता है। इसी के साथ आप इस गाड़ी में अधिकतम एक बार में 42 लीटर तक फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार फ्यूल भरवा सकते हैं। इस गाड़ी का ग्राउंड क्लीयरेंस 163 MM है जो एक हैचबैक गाड़ी के हिसाब से काफी ठीक है।

Maruti Swift गाड़ी के LXI Optional O वेरिएंट को मात्र 3 लाख़ में लाएं घर

आपकी जानकारी के लिए बता दे Maruti Swift गाड़ी के LXI Optional O वेरिएंट को कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन यदि आप अभी इस गाड़ी को शोरूम पर खरीदने जाते हैं तो इसकी एक्स शोरूम कीमत ही 4.97 लाख़ रुपए पड़ती है।

लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र ₹3,00,000 में मिल रही है। इस गाड़ी का इतने कम कीमत मिलने का एकमात्र कारण है कि यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जो इसके फर्स्ट ओनर द्वारा वेबसाइट पर लिस्ट करी गई है।

आपको यह भी बताते चलें कि इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस गाड़ी को 30,032 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई है।यह परफॉर्मेंस भी काफी बढ़िया दे रही है। अगर आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करा कर ऑनर से जुड़ सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App