मारुति सुजुकी स्विफ्ट का ये नया अवतार आएगा आपको खूब पसंद.. गाड़ी में हैं एक से बढ़कर एक फीचर्स !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Maruti Swift Classic 69: मारुति सुजुकी कंपनी अपने स्विफ्ट पोर्टफोलियो को और ज्यादा मजबूत करने के लिए कई नए मॉडल इसमें जोड़ रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें मार्केट में नॉर्मल मॉडल के अलावा इस गाड़ी के “Sports तथा हाइब्रिड” मॉडल भी आ रहे हैं। इसी कड़ी में कंपनी में अब बैंगकॉक इंटरनेशनल मोटर शो 2024 में अपनी नई स्विफ्ट क्लासिक 69 एडिशन को भी पेश कर दिया है। यदि तस्वीरों को देखें तो ऐसा प्रतीत होता है कि यह रेट्रो स्टाइल और रेसिंग इंस्पायर्ड डिजाइन वाली गाड़ी है। इस गाड़ी को वर्ष 2020 में भी प्रस्तुत किया गया था। हालांकि तब इसका डिजाइन लुक और फीचर्स पूरी तरह से अलग थे। आईए जानते हैं इस अपकमिंग मारुति की गाड़ी में आपको कौन से फीचर्स देखने के लिए मिल सकते हैं।

मारुति स्विफ्ट क्लासिक 69 एडिशन गाड़ी आएगी इन बेहतरीन फीचर्स के साथ

अगर हम मारुति स्विफ्ट क्लासिक 69 एडिशन गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले एक लाइट ग्रीन कलर ऑप्शन देखने के लिए मिल जाएगा जो देखने में काफी आकर्षित लगता है। इसी के साथ कार के कई भागों पर ब्लैक कलर एलिमेंट का भी प्रयोग किया गया है।

ऐसे में इसके बंपर, डिफ्यूजर, ORVMs, छत, फॉग लैंप हाउसिंग तथा ग्रिल पर ब्लैक फिनिश देखने के लिए मिल जाएगी। इसके हेडलैंप का आकार मौजूदा मॉडल जैसा ही होने वाला है और आपको सुजुकी लोगो को क्रोम फिनिश में देखने के लिए मिलेगा जो काफी बढ़िया दिखेगा।

वही एक नजर डालें यदि गाड़ी के बोनट पर तो इसमें आपको 69 नंबर की बेजिंग के साथ ड्यूल रेसिंग स्ट्रिप भी देखने के लिए मिल जाएगी। इसी रेसिंग स्ट्रिप को टेल गेट पर भी लगाया गया है। हालांकि एक बड़ा बदलाव देखने के लिए मिलता है जिसमें शिफ्ट क्लासिक 69 एडिशन में आपको एलॉय व्हील्स के स्थान पर स्टील व्हील्स देखने के लिए मिल जाएंगे। इसके रीयर प्रोफाइल में भी आपको ड्यूल पॉलीगोनल फॉक्स एग्जास्ट देखने के लिए मिल जाएंगे जो इस गाड़ी को और ज्यादा पावरफुल बना देते हैं। हालांकि यदि हम इसके टेल लैंप पर नजर डालें तो उसका डिजाइन थाईलैंड में बिकने वाले मौजूदा मॉडल जैसा ही रखा गया है।

वहीं एक नजर यदि गाड़ी के इंटीरियर पर डालें तो इसमें आपको एनालॉग डायल और फिजिकल बटन देखने के लिए मिलते हैं। इसके डैशबोर्ड और डोर पर आपको हल्का हरा रंग देखने के लिए मिलेगा जो हूबहू बाहर के रंग जैसा ही होगा। इसमें पूरी तरह से डिजिटल थीम दी गई है। वही नजर डालें इसके पावर ट्रेन डिटेल्स पर तो इस अपकमिंग Swift गाड़ी में आपको K12M इंजन देखने के लिए मिलता है जो 83 PS की अधिकतम पावर और 108 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। बात करें यदि इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 23 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देखने के लिए मिल जायेगा।

 

मारुति स्विफ्ट क्लासिक 69 एडिशन भारत में कब होगा लॉन्च

यदि हम मारुति स्विफ्ट क्लासिक 69 एडिशन की भारत में लॉन्च डेट की बात करें तो इस बात का खुलासा अभी कंपनी के द्वारा नहीं किया गया है। फिर भी कुछ सूत्रों की माने तो इस गाड़ी को अगले वर्ष 2025 के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। वही बात करें Swift की इस गाड़ी की अनुमानित कीमत की तो वह 8 से 10 लाख रुपए के बीच में होगी।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App